Home /News /jharkhand /

झारखंड के इस जिले में कोरोना ने लगाया शतक, पॉजिटिव मिले अधिकांश लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री

झारखंड के इस जिले में कोरोना ने लगाया शतक, पॉजिटिव मिले अधिकांश लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री

झारखंड के कोडरमा में  सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 105 हो गयी (प्रतीकात्मक फोटो)

झारखंड के कोडरमा में सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 105 हो गयी (प्रतीकात्मक फोटो)

Jharkhand Corona Active Case: झारखंड के कोडरमा में कोरोना के 84 मरीज होम आइसोलेशन में हैं जबकि चार का सदर अस्पताल में इलाज हो रहा है. 25 दिसंबर घर में रहकर इलाज कराने वाला एक शख्स और ठीक हो गया है. कोरोना के मरीजों को देखते हुए टेस्टिंग की रफ्तार भी बढ़ा दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- रितेश लोहानी

    कोडरमा. झारखंड में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण (Jharkhand Corona Cases) बढ़ने लगा है. झारखंड के कोडरमा में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 105 हो गयी है जिसके बाद एक तरह से हड़कम्प मच गया है. जो लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो रहे है, उनमें ज्यादातर वो हैं, जिनकी ट्रैवेल हिस्ट्री है. मतलब साफ है कि कोडरमा में दूसरे राज्य से आने वाले लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहें हैं. जिला प्रशासन ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर फोकस कर रहा है, हालांकि थर्ड वेब की आशंका फरवरी और मार्च में आंकी गयी थी लेकिन ठंड के मौसम में ही कोरोना ने दस्तक देकर सरप्राइज कर दिया है.

    84 होम आइसोलेशन में, 4 का सदर अस्पताल में हो रहा इलाज
    प्रशासन ने सदर अस्पताल कोडरमा और इंजीनियरिंग कॉलेज में DCHC बनाया है. कोविड पॉजिटिव मरीजो में ज्यादातर लोगों का इलाज होम आइसोलेशन के जरिये किया जा रहा है. सदर अस्पताल में केवल 4 मरीजों का इलाज किया जा रहा. अच्छी खबर ये भी है कि 25 दिसंबर को 3 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है, इनमें से दो निजी हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहे थे जबकि एक ने घर मे रहकर इलाज कराया और ठीक हो गए.

    कोरोना के शतक के बाद भी लोग बेपरवाह
    कोरोना ने शतक का आंकड़ा पूरा कर लिया है इसके बाबजूद लोग बेफिक्र हैं. लोग भीड़भाड़ इलाके में बेफिक्र होकर घूम रहे हैं, साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. मास्क भी लोग नियमित नहीं लगा रहे हैं.

    मालूम हो कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश को सावधान रहने की जरूरत है और सभी देशवासियों को मास्क पहनने का पालन करना चाहिए. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि देश में इस वक्त एक लाख 40 हजार आईसीयू बेड हैं, जबकि ऑक्सीजन समेत 5 लाख बेड हैं. इसके साथ ही देश में अब तक 141 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. उन्होंने कहा, “भारत में भी कई लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने का पता चला है. मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि पैनिक नहीं करें सावधान और सतर्क रहें. मास्क और हाथों को थोड़ी-थोड़ी देर पर धुलना, इन बातों को याद रखें.”

    Tags: Jharkhand coona, Jharkhand corona effect, Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर