धनबाद: सिर्फ 24 घंटे में शीला सिन्हा हत्याकांड का खुलासा, किरायेदार ही निकले हत्यारे

न्यूज़ 18 इलस्ट्रेशन

न्यूज़ 18 इलस्ट्रेशन

Jharkhand News : पुरानी कहावत है 'जुर्म की वजहें तीन, ज़र जोरू या ज़मीन'. धनबाद के सनसनीखेज़ हत्याकांड में भी वजह प्रॉपर्टी हथियाने का मंसूबा निकला. लेकिन ज़रूरत से ज़्यादा चालाकी आरोपियों को महंगी पड़ गई.

  • Share this:

कोडरमा. धनबाद के कुसुम विहार निवासी रिटायर्ड बीएसएनएल एसडीओ की पत्नी शीला सिन्हा हत्याकांड में पुलिस ने महज़ 24 घंटों के भीतर गिरफ्तारियां कीं. पुलिस ने सिन्हा की एक किरायेदार महिला, उसके पति समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया. हत्याकांड को जिस चाकू से अंजाम दिया गया था, वह भी पुलिस ने बरामद कर लिया. हत्या के कारणों का खुलासा करते हुए पुलिस ने इसे किराये को लेकर विवाद और प्रॉपर्टी पर कब्ज़ा करने का मंसूबा बताया.

हत्याकांड के बारे में पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देने के लिए आरोपी राजकुमार और उसकी पत्नी ने पूरी प्लानिंग की थी. प्लानिंग के तहत सभी ने हाथ मे दस्ताने पहनकर कत्ल को अंजाम दिया था. पूछताछ के दौरान राजकुमार बार-बार पुलिस से फिंगर प्रिंट का मिलान करने की बात कह रहा था. वहीं, एक अन्य आरोपी रवि साहू ने ब्यान में दस्ताने पहनने की बात कही.

ये भी पढ़ें : बगैर परीक्षा के प्रमोट करेगी रांची यूनिवर्सिटी, मगर कैसे?

हत्या तक कैसे पहुंच गई बात?
जांच के दौरान पुलिस को मृतका की एक डायरी मिली, जिसमें मकान का भाड़ा देने वालों का हिसाब किताब लिखा था. इस डायरी से पता चला कि राजकुमार सिंह लगातार भाड़ा नहीं दे रहा था. कभी कभार कुछ रकम शीला सिन्हा को दे देता था. भाड़े को लेकर राजकुमार और उसकी पत्नी का शीला सिन्हा और भिलाई में रहने वाली उनकी बेटी से लगातार झगड़ा हो रहा था.

jharkhand news, jharkhand crime news, dhanbad murder case, jharkhand police, झारखंड न्यूज़, झारखंड क्राइम न्यूज़, धनबाद हत्याकांड, झारखंड पुलिस
पुलिस ने हत्याकांड के सिलसिले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें : मास्क नहीं तो सज़ा, पुलिस ने लोगों को सड़क पर मुर्गा और मेंढक बनाकर लगवाई जम्प



राजकुमार सिंह का प्लान था कि शीला की हत्या के बाद उनकी प्रॉपर्टी पर कब्ज़ा कर लिया जाए क्योंकि शीला की बेटी, दामाद और बेटा सभी बाहर रहते हैं और यहां देखभाल करने वाला कोई नहीं. राजकुमार को भरोसा था कि वह इस प्रॉपर्टी का अंडरटेकर बन सकता था. पुलिस की मानें तो तीन दिन पहले सिन्हा के साथ राजकुमार और उसकी पत्नी का झगड़ा व गाली ग्लौज हुई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज