अपना शहर चुनें

States

मंत्री ने दिया एसपी को जिले में हर हाल में शांति बहाल करने का निर्देश

कोडरमा - मंत्री नीरा यादव ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक
कोडरमा - मंत्री नीरा यादव ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

मंत्री ने कहा कि कोडरमा जिला शांति प्रिय इलाका है. यहां इस प्रकार की घटनाएं नहीं हुआ करती थी. लेकिन आए दिन इस प्रकार की चोरी-डकैती की घटनाएं लगातार हो रही हैं. इससे पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता खुलकर सामने आई है.

  • Share this:
कोडरमा जिले में बढ़ते अपराध को सूबे की शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने गंभीरता से लिया है. खासकर झुमरी तिलैया के विशुनपुर में लगातार हो रही डकैती की घटना ने मंत्री की चिंता बढ़ा दी है. जिस तरह लगातार झुमरी तिलैया में अपराधी बेख़ौफ पुलिस की नाक के नीचे लूट और डकैती की घटना को अंजाम दे रहे हैं, उससे कोडरमा पुलिस की सुरक्षा के दावों की पोल खुल गई है. चोरी- डकैती की इन घटनाओं से कोडरमा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठना भी लाजिमी है.

जिले में बढ़ रहे अपराध को रोकने को लेकर परिसदन में मंत्री नीरा यादव ने एसपी एम. तमिल वाणन, डीएसपी कर्मपाल उरांव व सभी थाना प्रभारियों के साथ सुरक्षा को लेकर बैठक की और जल्द से जल्द उन्हें अपराध पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया. मंत्री ने घटना वाले इलाकों में पुलिस गश्ती तेज़ करने के साथ-साथ अपराध नियंत्रण के लिए सभी उपाय करने का निर्देश दिया. उन्होंने पुलिस से एक ऐसा वातावरण तैयार करने को कहा जिससे लोगों के मन से भय का माहौल दूर हो और लोग निर्भिक होकर रह सकें. वहीं मंत्री तिलैया पुलिस के एक अधिकारी को बिना आर्म्स के ड्यूटी पर होने से काफी नाराज दिखीं. उन्होंने ऐसे पुलिस पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है.

मंत्री ने कहा कि कोडरमा जिला शांति प्रिय इलाका है. यहां इस प्रकार की घटनाएं नहीं हुआ करती थी. लेकिन आए दिन इस प्रकार की चोरी-डकैती की घटनाएं लगातार हो रही हैं. इससे पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता खुलकर सामने आई है. सामने से चोर भाग गए और पुलिस उन्हें नहीं पकड़ सकी. इससे पुलिस की संलिप्तता नजर आती है. उन्होंने कहा कि थाने की निष्क्रियता के कारण ऐसी घटनाएं घट रही हैं.



मंत्री ने निष्क्रिय और एक ही जगह पर लंबे समय से जमे पदाधिकारियों को शीघ्र हटाने का भी निर्देश दिया. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पुलिस सिर्फ और सिर्फ अवैध बालू और स्टोन चिप्स लदे वाहनों से वसूली में लगी रहती है. दूसरी तरफ अपराधी घटना को बेख़ौफ अंजाम देते रहते हैं. मंत्री ने एसपी से पैट्रोलिंग व्यवस्था बढ़ाने की बात कही है. उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि आनेवाले दिनों में कोडरमा में शांति व्यवस्था कायम हो जाएगी.
(कोडरमा से समरेंद्र की रिपोर्टः
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज