Home /News /jharkhand /

Human Trafficking Case: पहले दिया शादी का झांसा फिर 60 हजार रुपये में कर डाला नाबालिग लड़की का सौदा

Human Trafficking Case: पहले दिया शादी का झांसा फिर 60 हजार रुपये में कर डाला नाबालिग लड़की का सौदा

Jharkhand News: झारखंड के कोडरमा जिले से मानव तस्करी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है.

Jharkhand News: झारखंड के कोडरमा जिले से मानव तस्करी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है.

Child Trafficking Case: झारखंड के कोडरमा जिले से बाल मानव तस्करी (Human Trafficking Case) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां पहले तो दो लोग नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर घर से उठा लेते हैं और फिर 60 हजार रुपये लेकर नाबालिग को तस्करों के हाथों बेच दिया जाता है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- रितेश कुमार लोहानी 

कोडरमा. झारखंड के कोडरमा जिले से मानव तस्करी (Human Trafficking Case) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां पहले तो दो लोग नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर घर से उठा लेते हैं और फिर 60 हजार रुपये लेकर नाबालिग को तस्करों के हाथों बेच दिया जाता है. दरअसल कोडरमा जिला के जयनगर थाना अंतर्गत ग्राम पांडू निवासी सीता देवी के द्वारा अपनी नाबालिग बच्ची को बहला-फुसलाकर शादी करने के नियत से भगा लेने के संबंध में कांड संख्या 02/22 दिनांक 10 जनवरी को धारा 366 (a ) के तहत मामला दर्ज कराया गया था. इसमें आवेदिका ने ग्राम पांडू के ही एक दंपति हरिओम चौधरी एवं उनकी पत्नी मंगीता देवी के खिलाफ इस मामले में शामिल होने का संदेह व्यक्त किया था.

बताया जाता है कि पुलिस ने संदेह के आधार पर उक्त दोनों पति-पत्नी से कड़ी पूछताछ की तो मामले का उद्भेदन हुआ. पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि यह मामला बाल तस्करी से जुड़ा है. इसी आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर कोडरमा की नाबालिग बच्ची को उत्तरप्रदेश के पीलीभीत जिला से बरामद किया.

पुलिस के अनुसार इस घटना में कुल 6 अभियुक्तों की संलिप्तता पाई गई थी, जिसमें से 5 लोगों को कोडरमा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में कोडरमा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि नाबालिग लड़की को 60 हजार रुपया में यूपी के पीलीभीत जिला के रामकुमार नामक व्यक्ति के पास बेच दिया गया था. हालांकि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुये नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया.
बता दें, इस मामले में हरिओम चौधरी, मंगिता देवी, राजेंद्र कुमार, पूजा देवी और राम कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. ये सभी बिहार, झारखंड और यूपी के रहने वाले बताए जाते हैं. पुलिस इस मामले में फरार चल रहे एक आरोपी की तलाशी करने में जुट गयी है.

Tags: Child trafficking, Human Trafficking Case, Kodarma news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर