Home /News /jharkhand /

झारखंड में सरकारी जमीन पर अफीम की खेती, पुलिस ने नष्ट की 10 एकड़ में लगी फसल

झारखंड में सरकारी जमीन पर अफीम की खेती, पुलिस ने नष्ट की 10 एकड़ में लगी फसल

झारखंड के कोडरमा में अफीम की फसल नष्ट करती पुलिस

झारखंड के कोडरमा में अफीम की फसल नष्ट करती पुलिस

Opium Cultivation In Jharkhand: अफीम की खेती करवाने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है. छापेमारी में डीएसपी संजीव सिंह सहित कई लोग मौजूद थे. डीएसपी मुख्यालय संजीव सिंह ने 10 एकड़ भूमि में अफीम की खेती होने की पुष्टि की है,

रिपोर्ट- रितेश लोहानी

झारखंड. झारखंड में वन विभाग की जमीन पर कई एकड़ में अफीम की खेती करने का मामला प्रकाश में आया है. चंदवारा थाना क्षेत्र के बेंदी पंचायत के बिलारो गांव में करीब 20 एकड़ भूमि पर अफीम की खेती की जा रही थी, जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया है. जानकारी के अनुसार वनाधिकार संघर्ष समिति, बेंदी द्वारा 2010 और 2015 में प्रशासन को आगाह किया गया था कि बाहरी लोगों को यहां बसाने से विधि व्यवस्था और गांव की माहौल गड़बड़ा सकता है. अब उस क्षेत्र में पुलिस और वन विभाग की टीम ने छापेमारी की है, जहां कई एकड़ में अफीम की फसल लहलहा रही थी.

जानकारी के अनुसार जहां अफीम की खेती की जा रही थी, वहां पटवन के लिए मोटर चलाकर पानी खेतों में पहुंचाया जाता था. पुलिस और वन विभाग ने अफीम की खेती को नष्ट कर दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अफीम की खेती करवाने में रविन्द्र मुंडा समेत कई लोगों का नाम सामने आ रहा है. छापेमारी में डीएसपी संजीव सिंह, चंदवारा थाना प्रभारी दुष्यंत सिंह सहित वन विभाग के रेंजर, वनपाल, वनरक्षी भी मौजूद थे.

डीएसपी मुख्यालय संजीव सिंह ने पूछे जाने पर 10 एकड़ भूमि में अफीम की खेती होने की पुष्टि की है, साथ ही कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी. खेती कराने में जो भी शामिल होगा उसपर कार्रवाई करने की बात कही। डीएसपी ने अफीम की खेती मामले में एफआईआर दर्ज करने की बात कही.

Tags: Jharkhand news, Opium

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर