लाइव टीवी

बिजली समस्या को लेकर झुमरी तिलैया वासियों का धरना-अनशन

News18 Jharkhand
Updated: September 28, 2018, 10:25 PM IST
बिजली समस्या को लेकर झुमरी तिलैया वासियों का धरना-अनशन
बिजली विभाग के दफ्तर पर भूख हड़ताल करते स्थानीय नागरिक

कोडरमा के झुमरी तिलैया में बिजली को लेकर शहरवासियों ने बिजली ऑफिस के सामने आमरण अनशन और भूख हड़ताल शुरू कर दिया है.आंदोलनकारियों का कहना है कि झुमरी तिलैया नगर परिषद बनने के बाद बीते एक पखवाड़े से यहां जो हाल है उसकी कल्पना शायद किसी ने भी नहीं की होगी.

  • Share this:
कोडरमा के झुमरी तिलैया में बिजली को लेकर शहरवासियों ने बिजली ऑफिस के सामने आमरण अनशन और भूख हड़ताल शुरू कर दिया है.आंदोलनकारियों का कहना है कि अनियमित विद्युत आपूर्ति तो वर्षों से क्षेत्र की समस्या रही है लेकिन झुमरी तिलैया नगर परिषद बनने के बाद बीते एक पखवाड़े से यहां जो हाल है उसकी कल्पना शायद किसी ने भी नहीं की होगी. बिजली गायब रहना यहां रोजमर्रा की बात हो गई है.समस्याओं को लेकर उपभोक्ता विभाग के  छोटे से बड़े अधिकारी तक को सूचना देने की कोशिश करते हैं तो उनके कॉल को या तो रिसीव ही नहीं किया जाता है और अगर फोन उठाया भी जाता है तो उस पर कोई अमल नहीं होता है.

बिजली की बदतर स्थिति तथा विभाग की लापरवाही को लेकर उपभोक्ताओं के बीच भारी आक्रोश है.झुमरी तिलैया के निवासियों का कहना है सुचारु ढंग से विद्युत सप्लाई ना मिलने से उनके काम-धंधे प्रवाहित हैं. बिजली समय से आए या ना आए,उनके यहां विद्युत बिल ठीक निर्धारित तारीख को ही आ जाता है. अधिकांश बार बिना उपभोग के बिल अदा करना पड़ता है.

बिजली ना होने की वजह से पानी की सप्लाई गायब रहती है.रात में बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पाती तो पंखें आदि ना चला पाने या खुली छत पर सोने से उनके परिवारीजन मच्छरों का शिकार हो बीमार पड़ रहे हैं. शहर के लोगों का कहना है कि जब तक उनकी बात को गंभीरता से सुन बिजली सप्लाई का शैड्यूल सही नहीं किया जाता है, वह अपना अनशन जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें - फेसबुक पर पोस्ट डालने से पिता थे नाराज, बेटी ने कर ली आत्महत्या

यह भी पढ़ें - 70 साल से रह रहे आदिवासी परिवारों के घर पर चला प्रशासन का बुलडोजर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोडरमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2018, 10:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...