Home /News /jharkhand /

Jharkhand News: रेलवे का स्पीड ट्रायल सफल, अब 2 घंटे में पूरी करें कोडरमा से मधुपुर की यात्रा

Jharkhand News: रेलवे का स्पीड ट्रायल सफल, अब 2 घंटे में पूरी करें कोडरमा से मधुपुर की यात्रा

Indian Railway News: झारखंड के लोगों के लिए रेलवे ने बड़ी राहत दी है

Indian Railway News: झारखंड के लोगों के लिए रेलवे ने बड़ी राहत दी है

Indian Railways News: कोडरमा से देवघर जिले के मधुपुर की दूरी 135 किलोमीटर है. इस दूरी को तय करने में फिलहाल साढ़े 3 घंटे का वक्त लगता है जो इस सेवा के शुरू होते ही घटकर दो घंटे के आसपास हो जाएगा. कोडरमा से महेश मुंडा की 110 किलोमीटर की दूरी 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से स्पेशल से ट्रायल किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- रितेश लोहानी

कोडरमा. झारखंड के कोडरमा, गिरिडीह और देवघर जिले के रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है. दरअसल आने वाले कुछ दिनों में कोडरमा (Kodarma) से देवघर जिले के मधुपुर तक 135 किलोमीटर की दूरी मात्र सवा 2 घंटे में पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train Service) तय करेगी. अभी इस दूरी को तय करने में साढ़े 3 घंटे का वक्त लग रहा है. मालूम हो कि सोमवार को कोडरमा से महेश मुंडा 110 किलोमीटर की दूरी का 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ओएमएस स्पेशल ट्रेन से ट्रायल किया गया था.

कोडरमा स्टेशन से ये ट्रेन 12:58 पर खुलीऔर महेश मुंडा 14:40 पर पहुंची. एक घंटा 42 मिनट में इस ट्रेन ने 110 किलोमीटर की दूरी तय की. मालूम हो कि महेश मुंडा से मधुपुर 25 किलोमीटर है और रेलवे आने वाले दिनों में इस सेक्शन पर 75 किलोमीटर की रफ्तार से पैसेंजर ट्रेन को चलाने के लिए तैयारी में जुटी है. इसी के मद्देनजर सोमवार को स्पीड ट्रायल किया गया.

स्पीड ट्रायल में धनबाद रेल मंडल के वरीय मंडल अभियंता प्रीतम सिंह, कोडरमा के सहायक मंडल अभियंता संजय कुमार, वरीय अनुभाग अभियंता रेल पथ निरीक्षक सुनील कुमार उपस्थित थे. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि कोडरमा जंक्शन से दो फेरों में उक्त ट्रेन का परिचालन हो रहा है. सुबह 5:30 बजे महेशमुंडा तक और दोपहर 2:30 बजे मधुपुर तक ट्रेन का परिचालन हो रहा है. आने वाले दिनों में रेलवे की हावड़ा, आसनसोल के रास्ते मधुपुर, महेश मुंडा, कोडरमा, गया होते हुए पटना के लिए एक्सप्रेस ट्रेन भी चलाने की योजना है. स्पीड ट्रायल के मौके पर लोको पायलट के रूप में आशुतोष कुमार, सहायक पायलट दयानंद कुमार, गार्ड मनोज कुमार थे.

Tags: Indian railway, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर