लाइव टीवी

2018 तक कोडरमा वासियों को मिलेगी जीरो कट बिजली- मंत्री नीरा यादव

News18 Jharkhand
Updated: August 16, 2018, 1:48 PM IST
2018 तक कोडरमा वासियों को मिलेगी जीरो कट बिजली- मंत्री नीरा यादव
शिक्षा मंत्री नीरा यादव

शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने जिलेवासियों को भरोसा दिलाया है कि 2018 तक जिले को जीरो कट बिजली मिलने लगेगा.

  • Share this:
बिजली की समस्या से जूझ रहे कोडरमा जिले से जल्द ही बिजली की समस्या दूर होगी और लोगों को बिजली की आंख मिचौली से निजात मिलेगा. इसके लिये विभाग और कोडरमा थर्मल पावर स्टेशन की ओर से लगभग तैयारियां पूरी कर ली गई है.

बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि जिले में फिलहाल विभाग को डीवीसी से 38 मेगावाट बिजली की आपूर्ति की जा रही है जबकि कोडरमा जिले को 65 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है. उन्होंने बताया कि 25 मेगावाट अतिरिक्त बिजली की आपूर्ति होने पर जिले में बिजली की समस्या दूर हो जायेगी. इसके लिये कार्य अंतिम चरण में है उम्मीद है कि जल्द ही हमें 25 मेगावाट बिजली मिलेगी और लोगों को बिजली की समस्या से निजात मिलेगा.

कोडरमा थर्मल पावर स्टेशन के मुख्य अभियंता एम सी मिश्र ने भी कहा कि शीघ्र ही पावर स्टेशन से झुमरीतिलैया को 25 मेगावाट बिजली उपलब्ध करा दिया जायेगा इसके लिये सरकार के स्तर पर प्रक्रिया बाकि है. उनकी मानें तो पेपर वर्क पूरा होते ही 25 मेगावाट बिजली उपलब्ध करा दिया जायेगा.

वहीं स्थानीय विधायक और सूबे की शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने जिलेवासियों को भरोसा दिलाया है कि 2018 तक जिले को जीरो कट बिजली मिलने लगेगा. इसके लिए सरकार की ओर से प्रयास किये जा रहे हैं.

'रिपोर्ट- समरेंद्र'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोडरमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2018, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...