अपना शहर चुनें

States

देश में वाई-फाई सुविधा से लैस पहला नगर पंचायत बना कोडरमा

शुभारंभ करते मंत्री
शुभारंभ करते मंत्री

शुभारंभ सूबे की शिक्षा मंत्री नीरा यादव और कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने संयुक्त रूप से माउस का बटन दबाकर किया.

  • Share this:
प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने की दिशा में कोडरमा ने एक और कदम बढ़ाया है. दरअसल कोडरमा जिले के कोडरमा नगर पंचायत क्षेत्र को वाई-फाई सेवा से लैस किया जा रहा है. जल्द ही कोडरमा नगर पंचायत के सभी वार्डों में वाई-फाई सेवा बहाल कर दी जायेगी. जिसका शुभारंभ कर दिया गया है.

कोडरमा नगर पंचायत में वाई-फाई सेवा का शुभारंभ होते ही कोडरमा नगर पंचायत देश का पहला ऐसा नगर पंचायत बन गया जहां के सभी वार्डों में वाई-फाई की सेवा शुरू की गई है. शुभारंभ सूबे की शिक्षा मंत्री नीरा यादव और कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने संयुक्त रूप से माउस का बटन दबाकर किया.

सेवा की शुरूआत करते हुए मंत्री नीरा यादव ने कहा कि कोडरमा जिले के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धी है. उन्होंने कहा कि इस सेवा के शुरू हो जाने से लोगों को केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी तो मिलेगी ही यह सेवा बच्चों के पढाई में भी काफी मददगार साबित होगी. उन्होंने कहा कि इसी के साथ कोडरमा प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया की ओर एक कदम और आगे आ गया. उन्होंने लोगों से इस सेवा के सदुपयोग करने की अपील की है.



वाई-फाई सेवा के शुरूआत के मौके पर विशेष रूप से उपस्थित सूबे के कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह ने कहा कि सेवा शुरू होने से नगर पंचायत के 80 हजार लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा और लोग घर बैठे सरकार की योजनाओं की जानकारी लेकर उसका लाभ उठा सकेंगे.
आज के समय की मांग के अनुरूप वाई-फाई सेवा शुरू होने से लोग देश दुनिया से तो जुडेंगे ही, लोग सरकार तक अपनी शिकायत और सुझाव भी एक क्लिक से अपने मोबाइल के जरिये भेज सकेंगे. बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक भगीरथ माधव ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि वाई-फाई शुरू करने का मुख्य उद्देश्य भारत सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है. ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके और लोग कम समय में और आसानी से अपनी शिकायत और सुझाव सरकार तक पहुंचा सकें.

'रिपोर्ट- समरेंद्र'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज