लाइव टीवी

PM मोदी ने भाषण में क्‍यों किया उमा चरण प्रसाद का जिक्र?

News18Hindi
Updated: April 29, 2019, 8:59 PM IST

उमा चरण प्रसाद साहू जो पिछले 45 सालों से गरीब, आदिवासियों और समाज के पिछड़े तबके के लोगों के लिए काम कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2019, 8:59 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चुनाव प्रचार के सिलसिले में झारखंड के कोडरमा स्थित जमुआ में थे. इस दौरान प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा. इसके अलावा पीएम ने अपनी सरकार की विकास योजनाओं को भी गिनवाया. इसके साथ ही पीएम ने सभा में एक सामाजिक कार्यकर्ता का भी जिक्र किया था.

उस सामाजिक कार्यकर्ता का नाम है उमा चरण प्रसाद साहू जो पिछले 45 सालों से गरीब, आदिवासियों और समाज के पिछड़े तबके के लोगों के लिए काम कर रहे हैं. उमा चरण प्रसाद साहू मूलरूप से गिरिडीह जिला के देवरी प्रखंड के मछली गांव के रहने वाले हैं. जहां लाल आतंक नक्‍सलियों के खौफ के डर से इन्‍हें परिवार समेत गिरिडीह जिला हेड क्‍वार्टर में शिफ्ट होना पड़ा था.


Himachal Pradesh Board Result 2019

Himachal Pradesh Board Result 2019



लोकसभा चुनाव 2019: हरदोई में वोट डालने के लिए लाइन में लगे अधेड़ की मौत

नक्‍सलियों का आतंक सबसे ज्‍यादा गिरिडीह इलाके के देवरी के मछली और उसके आसपास के क्षेत्रों में था. अपने परिवार को गिरिडीह में शिफ्ट करने के बाद साहू लगातार गरीबों पिछड़ों आदिवासियों के लिए काम करते रहे. उनके काम को आज प्रधानमंत्री ने जमुआ में लगभग 2 लाख लोगों की भीड़ में सराहा. इस समय उमा चरण प्रसाद साहू 'साहू समाज' के झारखंड प्रदेश उपाध्‍यक्ष हैं.

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: बीजेपी उम्मीदवार के ऑफिस में तोड़फोड़, कार्यकर्ताओं पर हमला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोडरमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 7:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...