अपना शहर चुनें

States

मंत्री नीरा यादव बोलीं- घायलों के लिए वरदान साबित होगा करमा मेडिकल कॉलेज

 मंत्री नीरा यादव
मंत्री नीरा यादव

मंत्री ने खुशी जताते हुये कहा कि केन्द्र सरकार से मंजूरी मिल गई है, तो अब शिलान्यास भी जल्द होगा और प्रयास करूंगी कि इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के हाथों हो.

  • Share this:
कोडरमा स्थित केन्द्रीय अस्पताल, करमा को मेडिकल कॉलज बनाने की केन्द्र से मंजूरी मिलने पर शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने खुशी जाहिर की और कार्यकर्ताओं में मिठाई बांटा. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रति आभार जताया.

मंत्री नीरा यादव ने कहा कि दो घाटियों के बीच स्थित होने के कारण कोडरमा में मेडिकल कॉलेज की निहायत आवश्यकता है, क्योंकि बिहार को झारखंड से जोड़ने वाला एक मात्र मुख्य मार्ग इन्हीं घाटियों से होकर गुजरता है. ऐसे में घाटी में दुर्घटना के शिकार हुए घायलों को इलाज के लिए पटना या रांची ले जाना पड़ता है. अधिक दूरी होने के कारण कई लोग अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड देते हैं. ऐसे में यह मेडिकल कॉलेज लोगों के लिये काफी फायदेमंद होगा.

उन्होंने खुशी जताते हुये कहा कि केन्द्र सरकार से मंजूरी मिल गई है, तो अब शिलान्यास भी जल्द होगा और प्रयास करूंगी कि इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के हाथों हो. गौरतलब है कि केन्द्रीय कैबिनेट ने कोडरमा में मेडिकल कालेज की स्थापना की स्वीकृति दे दी. केन्द्र ने गुरुवार को इसपर अपनी मंजूरी प्रदान की. कोडरमा के करमा में ईएसआई अस्पताल की जमीन पर मेडिकल कालेज का निर्माण किया जाएगा.



(समरेन्द्र की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज