अपना शहर चुनें

States

बिना अनुमति सरकारी पैसों से विदेश गए नगर परिषद अधिकारी, लौटाने होंगे पैसे

नगर परिषद झुमरीतिलैया
नगर परिषद झुमरीतिलैया

जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए सरकार के संयुक्त सचिव ए.के.रतन ने कार्यपालक पदाधिकारी और सिटी मैनेजर के नाम पत्र निर्गत कर दौरे को उनका नीजि दौरा बताया और सरकारी राशि जमा करने तथा दौरे की अवधि के वेतन कटौती का आदेश दिया है.

  • Share this:
बिना सरकार के अनुमति के सरकारी पैसों से विदेश यात्रा करना कोडरमा के झुमरीतिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और सिटी मैनेजर को मंहगा पड़ गया. गलत तरीके से सरकारी राशि के खर्च पर विदेश दौरे को सरकार ने गंभीरता से लिया और राशि वसूलने सहित दौरे की अवधि के वेतन कटौती का निर्देश जारी किया है. यह पूरा मामला झुमरीतिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज झा और सिटी मैनेजर लेमांशु कुमार के आस्ट्रेलिया दौरे से जुड़ा है.

दरअसल कार्यपालक पदाधिकारी पंकज झा और सिटी मैनेजर लेमांशु कुमार आस्ट्रेलिया की एक कंपनी के बुलावे पर ग्लोबल लीडरशीप प्रोग्राम में शामिल होने 17 से 24 जून तक आस्ट्रेलिया दौरे पर थे. इसके लिए उन्हें सरकारी अनुमति भी नहीं मिली थी. बावजूद दोनों पदाधिकारी सरकारी पैसे से विदेश दौरा कर आए. इसकी शिकायत नगर परिषद उपाध्यक्ष संतोष यादव ने उपायुक्त सहित सरकार से की थी. शिकायत की जांच कर एसडीओ प्रभात कुमार ने मामले को सही पाया था.

इसके बाद जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए सरकार के संयुक्त सचिव ए.के.रतन ने कार्यपालक पदाधिकारी और सिटी मैनेजर के नाम पत्र निर्गत कर दौरे को उनका नीजि दौरा बताया और सरकारी राशि जमा करने तथा दौरे की अवधि के वेतन कटौती का आदेश दिया है. नगर परिषद के अध्यक्ष प्रकाश राम भी मानते हैं कि दोनों अधिकारी बिना बोर्ड की सहमति और बिना सरकार की अनुमति के विदेश दौरे पर गए थे. उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा दोनों पदाधिकारियों को आंतरिक संसाधन के पैसे को वापस लौटाने का निर्देश दिया गया है जिसे दोनों पदाधिकारियों ने स्वीकार कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज