लाइव टीवी

हड़ताल के दूसरे दिन कोडरमा में मजदूर संगठनों ने किया जोरदार प्रदर्शन

News18 Jharkhand
Updated: January 9, 2019, 4:40 PM IST
हड़ताल के दूसरे दिन कोडरमा में मजदूर संगठनों ने किया जोरदार प्रदर्शन
कोडरमा में देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शामिल हुईं महिलाएं

एकटू के राज्य कमेटी सदस्य संजय पासवान ने कहा कि सरकार मजदूरों की अवहेलना करके नहीं चल सकती. सरकार को इन मजदूर विरोधी नीतियों का खामियाजा आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा.

  • Share this:
ट्रेड यूनियन और मजदूर संगठनों के देशव्यापी हड़ताल का दूसरे दिन भी कोडरमा में व्यापक असर देखा गया. ट्रेड यूनियन और मजदूर यूनियनों के अलावा अन्य संगठनों ने आज कोडरमा जिला मुख्यालय के समक्ष विशाल प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए. बुधवार को इससे पहले रैली की शक्ल में हजारों की संख्या में मजदूर संगठन से जुड़े लोगों ने एक रैली निकाली. प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं के अलावा अलग-अलग संगठनों से जुड़ी महिलाएं भी शामिल हुईं और जमकर सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर आक्रोश जताया.

इस मौके पर एक आंगनबाड़ी सेविका सहायिका ने कहा की सरकार उनसे दसियों घंटे ड्यूटी ली जाती है लेकिन भुगतान के नाम पर उन्हें दैनिक मजदूर का भी वेतन नहीं मिलता है. सेविकाओं-सहायिकाओं ने कहा कि इस सरकार ने गठन से पूर्व मजदूरों के हितों की रक्षा की बात कही थी लेकिन लगातार उन लोगों का शोषण हो रहा है.

वहीं एकटू के राज्य कमेटी सदस्य संजय पासवान ने कहा कि सरकार मजदूरों की अवहेलना करके नहीं चल सकती. सरकार को इन मजदूर विरोधी नीतियों का खामियाजा आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा. दो दिनों की हड़ताल की वजह से जहां कोडरमा थर्मल पावर प्लांट का कामकाज प्रभावित रहा वहीं बीमा कर्मचारी और पोस्ट ऑफिस कर्मचारी भी हड़ताल पर रहे. इस हड़ताल के कारण आम लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें - दिन में जमा होती थी प्रीमियम राशि, शाम में रसीद हो जाते थे रद्द, सामने आई 20 लाख की हेराफेरी

यह भी पढ़ें - एमपी के मशहूर कारोबारी हत्याकांड के जमशेदपुर से जुड़े तार, दो आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोडरमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...