लाइव टीवी

जनता नौकरी मांगने वाला नहीं, देने वाला बनें- CM रघुवर दास

News18 Jharkhand
Updated: October 29, 2018, 10:20 AM IST
जनता नौकरी मांगने वाला नहीं, देने वाला बनें- CM रघुवर दास
कोडरमा में जन चौपाल

सीएम ने कहा कि कोडरमा में बिजली की जो समस्या है, उसे एक साल के भीतर वो ठीक कर देंगे.

  • Share this:
सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कोडरमा के बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में जन चौपाल लगाया. इस चौपाल में बड़ी संख्या में महिलाओं ने खुलकर अपनी शिकायत उनके सामने बयां की. साथ ही विकास योजनाओं के बारे में भी मुख्यमंत्री से सवाल पूछे.

महिलाओं ने मौके पर ही जिले के एसपी और डीसी की कई मामलों में लापरवाही की शिकायत की. लिहाजा जन चौपाल में ही डीसी और एसपी को फटकार लगी. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस मौके पर कहा कि वे अधिकारियों की लापरवाही बर्दाश्त करने वाले नहीं हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आधा दर्जन से ज्यादा विकास योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास और उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने जन चौपाल से पहले महिलाओं को मंच के काफी करीब बुला लिया और कहा कि उनकी सरकार जनता से कोई दूरी नहीं रखना चाहती है. सीएम के इस बयान पर जमकर तालियां बजीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार लोगों को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जनता यह उम्मीद करना छोड़ दें कि सारा काम सरकार करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चाहते हैं कि देश की जनता नौकरी मांगने वाला नहीं, बल्कि नौकरी देने वाला बने. सीएम ने कहा कि कोडरमा में बिजली की जो समस्या है, उसे एक साल के भीतर वो ठीक कर देंगे. एक महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि जिला प्रशासन उन्हें मानदेय नहीं दे रही है, जबकि वह सरकार के लिए कई योजनाओं के लिए काम कर चुकी है. सीएम ने कोडरमा DC को झाड़ लगाते हुए 24 घंटे में महिला को मानदेय देने का आदेश दिया.

(अजयलाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री को माओवादियों ने दी जान से मारने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाई

बकोरिया कथित फर्जी मुठभेड़ः विपक्ष के निशाने के बाद सरकार को अब अपने ही मंत्री की नसीहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोडरमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2018, 10:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...