लाइव टीवी

शादी का नाटक कर ले गए गरीब की बेटी, 1.50 लाख में बेची

News18 Jharkhand
Updated: October 23, 2018, 6:35 PM IST
शादी का नाटक कर ले गए गरीब की बेटी, 1.50 लाख में बेची
बेटी को शादी के नाम पर ले जाकर बेच दिया, अब दर दर इंसाफ को भटक रहा बाप

कोडरमा में मानव तस्करी का एक नए ढंग का मामला सामने आया. यहां से एक गरीब की नाबालिग बेटी का फर्जी ब्याह कर कुछ लोग उसे राजस्थान ले गए. लेकिन उस गरीब आदमी के होश उड़ गए, जब वह बेटी की बताई गई तथाकथित ससुराल पहुंचा. वहां से पता चला कि उसकी बेटी को उसके ससुरालियों ने डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया.

  • Share this:
कोडरमा में मानव तस्करी का एक नए ढंग का मामला सामने आया. यहां से एक गरीब की नाबालिग बेटी का फर्जी ब्याह कर कुछ लोग उसे राजस्थान ले गए. लेकिन उस गरीब आदमी के होश उड़ गए, जब वह बेटी की बताई गई तथाकथित ससुराल पहुंचा. वहां से पता चला कि उसकी बेटी को उसके ससुरालियों ने डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया. आदर्श पंचायत ढाब में मानव तस्करों के हाथों ठगा बाप अब अपनी बेटी को पाने के लिए हर जगह फरियाद लेकर फिर रहा है पर उसकी कोई नहीं सुन रहा है.

यह मामला कोडरमा के डोमचांच प्रखंड के आदर्श पंचायत ढाब थाना क्षेत्र के मंजर कुहकवा गांव का है. यहां भुट्टु भुइयां ने अपनी नाबालिग बेटी का विवाह राजस्थान से आए एक युवक से किया था. बेटी की बिदाई के काफी दिनों तक जब कोई खबर नहीं मिली तो वह बेटी के ससुराल वालों के बताए राजस्थान के पते पर पहुंचा. वहां जाकर उसके होस उड़ गए. उसको पता चला कि उसके साथ धोखा किया गया है. उसकी बेटी का विवाह हुआ ही नहीं था. शादी का नाटक खेलकर उसकी बेटी को जो लोग लाए थे उन जोधपुर वालों ने 1.5 लाख रुपये में किसी को बेच दिया.

बेटी वापस नहीं देने पर लाचार पिता ने ढाब थाने में 10 अक्टूबर को अर्जी देकर तीन महिलाओं सहित कुछ लोगों के खिलाफ इस मामले की रिपोर्ट लिख कार्रवाई करने और अपनी बेटी को सुरक्षित वापस दिलवाने की मांग की है. पर अब तक ना ही बेटी वापस लौटी ना ही कोई आरोपी गिरफ्तार हो पाया है. लड़की के पिता का कहना है कि अब  ढाब की मुखिया से लेकर थाना प्रभारी तक उलटा उसको ही धमका- हड़का रहे हैं कि वह कहे कि उसकी बेटी बालिग थी और केस भी वह वापस ले.

यह भी पढ़ें - दो इंजीनियरिंग के छात्रों के SUICIDE का मामला पुलिस के लिए बना पहेली

यह भी पढ़ें - खिलाड़ी ने लगाया चयनकर्ताओं पर पक्षपात का आरोप, राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए नहीं हुआ चयन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोडरमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2018, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...