अपना शहर चुनें

States

सरकारी मॉडल स्कूलों में मिलेगी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

चंदवारा प्रखंड के रामेश्वर मोदी प्लस टू उच्च विद्यालय को मॉडल स्कूल के रूप में तब्दील किया गया
चंदवारा प्रखंड के रामेश्वर मोदी प्लस टू उच्च विद्यालय को मॉडल स्कूल के रूप में तब्दील किया गया

मॉडल स्कूल में सभी विषयों के शिक्षकों के अलावा म्यूजिक, डांस और स्पोर्ट्स समेत अदर एक्टिविटी में भी बच्चों को भाग लेने का मौका मिलेगा. इसके लिए कांट्रेक्ट पर शिक्षक बहाल किए गए हैं.

  • Share this:
कोडरमा जिला के सभी 6 प्रखंडों के सरकारी स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिए जाने को लेकर मॉडल स्कूल तैयार किए जा रहे हैं. इस क्रम में आज शनिवार को चंदवारा प्रखंड के रामेश्वर मोदी प्लस टू उच्च विद्यालय को मॉडल स्कूल के रूप में तब्दील कर दिया गया. इस स्कूल का मॉडल स्कूल के रूप में उद्घाटन किया गया. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बरही विधायक मनोज कुमार यादव मौजूद थे.

मॉडल स्कूल के रूप में तब्दील होने के बाद इस स्कूल में छठी से लेकर दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई होगी और हर एक विषय के अलग-अलग शिक्षक होंगे. विषय वार शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति भी कर दी गई है. मॉडल स्कूल में सभी विषयों के शिक्षकों के अलावा म्यूजिक, डांस और स्पोर्ट्स समेत अदर एक्टिविटी में भी बच्चों को भाग लेने का मौका मिलेगा. इसके लिए कांट्रेक्ट पर शिक्षक बहाल किए गए हैं. मॉडल स्कूल के उद्घाटन के मौके पर बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे.

इस मौके पर प्रखंड प्रमुख लीलावती देवी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बरही विधायक मनोज यादव ने कहा कि चंदवारा प्रखंड के इस ऐतिहासिक विद्यालय को मॉडल स्कूल के रूप में तब्दील करना यहां के ग्रामीणों के लिए हर्ष की बात है. अब इस ऐतिहासिक विद्यालय में स्कूली बच्चों को विषय वार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सकेगी.



(कोडरमा से समरेंद्र की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज