Assembly Banner 2021

जब DC के पास पहुंचे स्कूली छात्र और कहा पढ़ाई-लिखाई बिल्कुल नहीं होती बस मोबाइल चलाते हैं शिक्षक

डीसी से मुलाकात करते छात्र

डीसी से मुलाकात करते छात्र

मामला सूबे की शिक्षा मंत्री नीरा यादव के गृह जिले के झुमरीतिलैया स्थित सीता सुखानी राजकीय विद्यालय का है. डीसी के आदेश के बाद आनन-फानन में डीईओ शिवनारायण साह और एडीपीओ ने स्कूल पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
कोडरमा में बुधवार को कुछ स्कूली बच्चे स्कूल के शिक्षकों की मनमानी की शिकायत लेकर सीधा समाहरणालय पहुंच गये और उपायुक्त से मिलकर स्कूल की कुव्यवस्था और शिक्षकों के मनमानी की जमकर शिकायत की. उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में बुलाकर बच्चों की शिकायत सुनी और तत्काल जांच के आदेश दे दिए. सारा मामला सूबे की शिक्षा मंत्री नीरा यादव के गृह जिले के झुमरीतिलैया स्थित सीता सुखानी राजकीय विद्यालय का है.

डीसी से शिकायत करने पहुंचे बच्चों का कहना है कि स्कूल में पढाई-लिखाई बिल्कुल नहीं होती. यहां तक कि शिक्षक अटेंडेन्स लेने भी क्लास में नहीं आते बस ऑफिस में बैठकर मोबाइल चलाते रहते हैं. छात्रों की मानें तो शिक्षक स्कूल में मछली पकवाकर खाते हैं और बर्तन बच्चों से धुलवाते हैं.

बच्चों की यह भी शिकायत है कि पिछले कई दिनों से उन्हें मध्यान्ह भोजन में फल भी नहीं मिल रहा है. छात्रों ने डीसी को लिखित शिकायत करते हुए कहा कि हम सभी से स्कूल की सफाई के साथ-साथ शौचालय की भी सफाई करवाई जाती है और नहीं करने पर बुरी तरह से पीटा जाता है. डीसी के आदेश के बाद आनन-फानन में डीईओ शिवनारायण साह और एडीपीओ ने स्कूल पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.



'रिपोर्ट - समरेंद्र'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज