अपना शहर चुनें

States

लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के सात बदमाश गिरफ्तार

लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी कोडरमा पुलिस की हिरासत में
लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी कोडरमा पुलिस की हिरासत में

पिछले जिनों लगातार हुईं लूट की घटनाओं का कोडरमा पुलिस ने खुलासा करते हुए इनको अंजाम देने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.यह सभी को बिहार के नालंदा जिले से गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए बदमाशों के पास से दो देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, दरवाजा तोड़ने वाला हथियार समेत सोने चांदी के जेवरात, 7 मोबाइल, 4 घड़ी पुलिस ने बरामद किए गए हैं.

  • Share this:
पिछले जिनों लगातार हुईं लूट की घटनाओं का कोडरमा पुलिस ने खुलासा करते हुए इनको अंजाम देने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.यह सभी को बिहार के नालंदा जिले से गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए बदमाशों के पास से दो देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, दरवाजा तोड़ने वाला हथियार समेत सोने चांदी के जेवरात, 7 मोबाइल, 4 घड़ी पुलिस ने बरामद किए गए हैं. पुलिस ने अपराधियों से जेवरात खरीदने वाले एक सुनार को भी गिरफ्तार किया है. विदित हो कि 18 और 22 जुलाई को अपर ने तिलैया थाना क्षेत्र के एक ही मोहल्ला विशुनपुर में तीन घरों में लूट की घटना को अंजाम दिया था, वहीं तीन घरों में डकैती का प्रयास किया था.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी एम.तामिल वाणन ने बताया कि इन घटनाओं में दिलचस्प पहलू यह है कि इस अंतर्राज्यीय गिरोह का सरगना संतोष उर्फ पप्पू हमेशा चड्ढी बनियान में रहता है और वह दर्जनों लूट- डकैती की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. एसपी के अनुसार संतोष का मानना है कि यह ड्रेस उसके लिए लकी है. वहीं उन्होंने बताया कि गिरोह का एक सदस्य सोनु ऐसा भी है जिसने 6 बीवीयां रखी हैं और उसके 9 बच्चे हैं.उनके लिए वह साड़ियों और बच्चों के कपड़ों पर भी हाथ साफ करता था.

इस केस की तफतीश के दौरान पुलिस ने एक जोड़ी चप्पल भी बरामद किया है और पुलिस का मानना है कि यह चप्पल पुलिस के लिए काफी महत्वपूर्ण है.एसपी ने बताया कि तिलैया थाना क्षेत्र में डकैती की घटना के बाद पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें बिहार और झारखंड के कई जिलों में अपराधियों की तलाश में लगातार जुटी थीं और छापेमारी कर रही थीं. पकडे़ गए आरोपियों में 4 को नालंदा पुलिस अपने साथ ले गई है, उनपर नालंदा थाने में भी कई मामले दर्ज हैं. एसपी ने इन बदमाशों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की.



( समरेंद्र की रिपोर्ट )
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज