अपना शहर चुनें

States

छात्रों ने शिक्षक के प्रति कुछ यूं जताया प्यार, रिटायर्ड होने पर बारात की शक्ल में दी विदाई

 छात्रों ने शिक्षक को दी अनोखी विदाई
छात्रों ने शिक्षक को दी अनोखी विदाई

छात्रों की माने तो उन्होंने ऐसा अपने शिक्षक के प्रति प्यार और श्रद्धा जताने के लिए किया. साथ ही उनकी विदाई को यादगार बनाने के लिए भी किया

  • Share this:
कोडरमा में छात्रों ने रिटायर्ड होने पर अपने शिक्षक को अनोखी विदाई दी. छात्रों ने गाड़ी सजायी. गाजे-बाजे की व्यवस्था की और फिर बारात की तरह झूमते-नाचते अपने शिक्षक को स्कूल से विदा किया.

छात्रों की माने तो उन्होंने ऐसा अपने शिक्षक के प्रति प्यार और श्रद्धा जताने के लिए किया. साथ ही उनकी विदाई को यादगार बनाने के लिए भी किया.

छात्रों के इस प्यार को देखकर शिक्षक लाल बहादुर सिंह भावुक हो गये. उन्होंने कहा कि छात्रों के साथ लगाव और उनके लिये कुछ करने की ललक ही थी कि मैंने पिछले 5 साल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली. हर दिन छात्रों के बीच रहा. ऐसे में छात्रों से अलग होकर रहना काफी मुश्किल होगा.



हालांकि लाल बहादुर सिंह ने छात्रों से जुड़े रहने के लिए सेवानिवृति के बाद भी हर दिन एक घंटे उन्हें पढ़ाने का फैसला किया है. कोडरमा हाईस्कूल से सेवानिवृत लाल बहादुर सिंह इसी स्कूल में पिछले 20 साल से शिक्षक थे. उन्होंने बतौर एनसीसी शिक्षक भी यहां काम किया. इसलिए उनका छात्रों के साथ विशेष जुड़ाव हो गया था. विदाई के वक्त स्कूल के अन्य शिक्षकों ने भी उन्हें उपहार भेंट किया.
(समरेन्द्र की रिपोर्ट) 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज