Home /News /jharkhand /

लड़की ने पहले शादी से किया इनकार, फिर लिया यू-टर्न तो भड़क गया दूल्हा; बैठी पंचायत

लड़की ने पहले शादी से किया इनकार, फिर लिया यू-टर्न तो भड़क गया दूल्हा; बैठी पंचायत

Kodarma News: लड़की के शादी से इनकार करने और फिर दूल्हे के भड़कने के बाद कोडरमा में पंचायत बैठी. इसी पंचायत में लड़की वालों की तरफ से आए बुजुर्ग को दिल का दौरा पड़ गया.

Kodarma News: लड़की के शादी से इनकार करने और फिर दूल्हे के भड़कने के बाद कोडरमा में पंचायत बैठी. इसी पंचायत में लड़की वालों की तरफ से आए बुजुर्ग को दिल का दौरा पड़ गया.

Kodarma News: झारखंड के कोडरमा में शादी की तैयारियों के बीच लड़का-लड़की के बीच तकरार की वजह से दोनों पक्षों को पंचायत बुलानी पड़ी. इसी दौरान लड़की वालों की तरफ से पंचायत में आए एक बुजुर्ग का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. शादी की खुशियों वाले घर में इस घटना से मातम छा गया और पंचायत भी स्थगित हो गई.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- रितेश लोहानी

    कोडरमा. देश में इस समय शादी-विवाह का सीजन चल रहा है. लेकिन कई जगह शादी से पहले बड़ा ड्रामा भी देखने को मिल रहा है. एक ऐसा ही मामला झारखंड के कोडरमा से सामने आया है. यहां शादी की तैयारियों के बीच लड़का-लड़की के बीच ऐसा कुछ हुआ जिसके कारण दोनों पक्षों को को पंचायत बैठाना पड़ा. इसी दौरान शादी की खुशियों वाले घर में उस समय मातम में बदल गया, जब लड़की पक्ष से पंचायत में शामिल होने को आए एक बुजुर्ग को अचानक दिल का दौरा पड़ गया. बुजुर्ग की हालत खराब देखते हुए उसे आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है.

    पूरा मामला तिलैया थाना का है. हीरोडीह में रहने वाले लड़का पक्ष की शादी जोंगी (चंदवारा) निवासी लड़की पक्ष से तय हुई थी. शादी 29 नवंबर को होनी थी. लड़का बतौर इंजीनियर ओडिशा में कार्यरत है. 10 जुलाई को जैन धर्मशाला में दोनों की सगाई की रस्म अदा की गई. इसके बाद दोनों पक्ष की ओर से शादी की तैयारी को लेकर तिलक समारोह भी संपन्न हो गया. शादी को लेकर कार्ड बंट गए और विवाहस्थल का भी चुनाव कर लिया गया.

    लड़की ने पहले किया मना फिर मानी

    इस बीच 19 नवंबर को लड़की ने लड़के को कोडरमा स्टेशन पर बुलाया और उससे आग्रह किया कि वह शादी से इनकार कर दे. लड़की के दबाव बनाने के बाद भी लड़का नहीं माना. इस बीच चारों तरफ ये बात फैल गई. दोनों पक्षों के लोग इससे असमंजस की स्थिति में आ गए. लेकिन इसी बीच घटनाक्रम बदला और लड़की ने यू-टर्न लेते हुए 21 नवंबर को शादी करने की हामी भर दी. उसने कहा कि हमसे भूल हो गई किसी तरह शादी कर लीजिए. इसके बाद 23 नवंबर को लड़की वालों ने वरपक्ष को इसकी सूचना दी, लेकिन होने वाला दूल्हा भड़क गया. उसने शादी से इनकार कर दिया और वापस ओडिशा लौट गया.

    लड़की वाले पहुंचे पुलिस के पास

    पहले लड़की और बाद में लड़के के शादी से इनकार की बात पर वधूपक्ष के लोग अब पुलिस के पास पहुंच गए. बीते 28 नवंबर को तिलैया थाने में लड़के के खिलाफ आवेदन देकर लड़की वालों ने शिकायत की कि शादी की तारीख तय होने के बाद भी लड़का इनकार कर रहा है. इस आवेदन के बाद थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को बुलाया, जहां दोनों ने अपनी बातें रखी. पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने के लिए थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में ही इस मामले के निपटारे को लेकर पंचायत बुलाने का फैसला किया.

    बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक 

    शादी को लेकर बुलाई गई पंचायत में दोनों पक्षों की तरफ से बड़ी संख्या में लोग जमा हुए. पंचायत में पूर्व मुखिया लीलावती देवी, राजेश्वर यादव, महेंद्र यादव, योग प्रचारक प्रदीप सुमन, रवि शंकर यादव, विजय मोदी, सुभाष मोदी, सुनील मोदी, प्रदीप मोदी आदि शामिल थे. बातचीत चल ही रही थी कि इसी बीच पंचायत में लड़की पक्ष की तरफ से आए चरघरा गिरीडीह निवासी केदार प्रसाद बर्णवाल को अचानक हार्ट अटैक आ गया. आनन-फानन में वहां मौजूद उनके दामाद सहित अन्य लोग बुजुर्ग को तत्काल पास की निजी क्लिनिक ले गए, जहां डॉक्टरों ने केदार प्रसाद बर्णवाल को मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद पंचायत स्थगित हो गई और फैसला हुआ कि 2 या 3 दिसंबर को एक बार फिर पंचायत बैठेगी, जहां इस शादी को लेकर फैसला किया जाएगा.

    Tags: Jharkhand news, Kodarma news, Marriage

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर