रांची: लालू यादव की वजह से केली बंगले की जगह गेस्ट हाउस में रहेंगे रिम्स के नए निदेशक, इतना लगेगा किराया

लालू प्रसाद यादव के कारण रिम्स के नये निदेशक अपने बंगले पर अभी नहीं रह पाएंगे.

रिम्स (RIMS) के निदेशक के बंगले केली हाउस (Keli house) में राजद सुप्रीमो लालू यादव(Lalu yadav) को रखा गया है. अब रिम्स के नये निदेशक के नियुक्त हो गये हैं, लेकिन वह कार्यभार संभालने के बाद भी 30 नवंबर तक केली बंगले में नहीं रह पायेंगे.

  • Share this:
रांची. रिम्स (RIMS) का केली बंगला इन दिनों काफी चर्चा में है क्योंकि राजद सुप्रीमो और चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद (Lalu Yadav) को कोरोना (Corona) से बचाने के लिए इसी केली बंगले में कैद रखा गया गहै. आज जब रिम्स के स्थायी निदेशक के रूप में डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने पदभार संभाल लिया तो फिर एकबार केली बंगला (Kelly Bungalow) चर्चा में आ गया कि अब नये निदेशक कहां रहेंगे ?

रिम्स के नए निदेशक के रूप में डॉ. कामेश्वर प्रसाद सिंह ने पदभार संभाल लिया है. पदभार ग्रहण के लिए रिम्स पहुंचने पर प्रभारी निदेशक डॉ मंजू गाड़ी, अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप और उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार ने पदभार ग्रहण के बाद नए निदेशक का स्वागत किया. पदभार ग्रहण की औपचारिकता पूरी कर लेने के बाद नए निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद सिंह वापस मोरहबादी स्थित स्टेट हाउस लौट गये.

राजधानी रांची में PLFI उग्रवादियों की धमक! 50 लाख रुपये लेवी नहीं देने पर कारोबारी के घर की फायरिंग

डॉ. डी के सिंह के इस्तीफे के बाद से खाली था निदेशक का पद

डी के सिंह के AIIMS भटिंडा के निदेशक बनने के बाद खाली हुए रिम्स निदेशक पद पर डॉ. कामेश्वर प्रसाद सिंह की नियुक्ति हुई है. अभी तक प्रभार डॉ मंजू गाड़ी के जिम्मे था और वह केली बंगले की जगह अपने आवास में ही रह रही थीं. जब झारखंड और रांची में कोरोना काफी बढ़ गया तो लालू प्रसाद को कोरोना से बचाने के लिए खाली पड़े निदेशक आवास यानि केली बंगले में शिफ्ट कर दिया गया था.

AIIMS दिल्ली की तर्ज रिम्स को करेंगे विकसित: डॉ कामेश्वर
AIIMS दिल्ली के न्यूरोलॉजी विभाग के HOD रहे और कई वर्षों तक रिम्स शासी परिषद के सदस्य रहे डॉ कामेश्वर प्रसाद सिंह ने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि उनकी कोशिश रिम्स को एक मॉडल मेडिकल संस्थान बनाने की होगी, ताकि किसी भी बीमार व्यक्ति को इलाज के लिए निजी या राज्य के बाहर का अस्पताल न जाना पड़े.

30 नवंबर तक रिम्स के नए निदेशक को रहना पड़ सकता है गेस्ट हाउस में
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के जमानत याचिका पर 27 नवंबर को झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है. ऐसे में अगर लालू प्रसाद को जमानत मिल भी जाती है, तब भी केली बंगले में शिफ्ट होने में 30 नवंबर तक का समय लग सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.