Home /News /jharkhand /

चारा घोटाला: लालू यादव की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई

चारा घोटाला: लालू यादव की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव की जमानत याचिका पर कल रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव की जमानत याचिका पर कल रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

बहुचर्चित चारा घोटाला (Chara Ghotala) मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका पर कल यानी 29 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई होगी.

रांची. बहुचर्चित चारा घोटाला (Chara Ghotala) मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के समर्थकों की उनके जेल (Jail) से बाहर आने की उम्मीदें फिर बढ़ गई हैं. क्योंकि चारा घोटाला के दुमका ट्रेजरी से जुड़े केस में शुक्रवार यानी 29 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई होनी है.

न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू प्रसाद की जमानत याचिका 14वें नंबर पर लिस्टेड है. दुमका ट्रेजरी केस में लालू प्रसाद को अगर बेल मिल जाती है तो लालू यादव जेल से बाहर ऐ जाएंगे. लालू प्रसाद की ओर से हाईकोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दाखिल कर जमानत याचिका पर सुनवाई करने का आग्रह किया गया है.

दाखिल जमानत याचिका में लालू प्रसाद की बीमारी के साथ-साथ आधी सजा काट लेने का हवाला दिया गया है. इससे पहले लालू प्रसाद की ओर से हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई कोर्ट के दुमका ट्रेजरी केस में दिये गये फैसले की कॉपी को न्यायालय को दी गई है. लालू प्रसाद द्वारा दाखिल जमानत याचिका में आधी सजा काटने की बात कही गई है. याचिका में कहा गया है कि लालू यादव 44 महीने की सजा काट चुके हैं.


CM हेमंत के सामने छोटे भाई बसंत सोरेन के बिगड़े बोल, कहा- अपनी सरकार में अधिकारियों पर जूते-चप्पल नहीं चलाये तो अफसोस की बात

इससे पूर्व झारखंड हाईकोर्ट में 11 दिसंबर को सुनवाई हुई थी, जिस दौरान लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने सीबीआई कोर्ट के फैसले की एफिडेविट कॉपी जमा करने के लिए समय की मांग की थी. ऐसे में एक बार फिर लालू की जमानत याचिका पर शुक्रवार को न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है.

लालू प्रसाद के ऊपर चारा घोटाला के 6 केस हैं, जिनमें से 5 झारखंड में और एक बिहार में दर्ज है. झारखंड में दर्ज 5 में से 4 केस में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा फैसला दिया जा चुका है, जिसमें सभी में लालू प्रसाद को सजा मिली है. वहीं एक केस जो डोरंडा ट्रेजरी से जुड़ा है उसका ट्राइल रांंची की सीबीआई अदालत में फाइनल स्टेज में है.

डोरंडा कोषागार से जुड़ा मामला चारा घोटाले का सबसे बड़ा मामला है. इसमें करीब 139.35 करोड़ की अवैध निकासी का आरोप है. फिलहाल इस मामले में भी सुनवाई लगातार जारी है और कोर्ट में आरगुमेंट पर बहश हो रही है. अब तक चार केस में सजायाफ्ता लालू प्रसाद तीन केस में जमानत पा चुके हैं. चौथे केस दुमका ट्रेजरी से जुड़ा हुआ है, जिसमें लालू प्रसाद को 24 मार्च 2018 को सीबीआई कोर्ट ने विभिन्न धाराओं में 7-7 साल की सजा सुनाई थी. सजायाफ्ता लालू प्रसाद बीमार होने के कारण अभी एम्स नई दिल्ली में इलाजरत हैं.

Tags: Jharkhand news, Lalu Yadav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर