Home /News /jharkhand /

परमवीर चक्र विजेता अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्‍त, हाथ में पकड़े बंदूक को तोड़ा

परमवीर चक्र विजेता अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्‍त, हाथ में पकड़े बंदूक को तोड़ा

 गुमला में परमवीर चक्र विजेता लांस नायक शहीद अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.

गुमला में परमवीर चक्र विजेता लांस नायक शहीद अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.

Lance Naik Albert Ekka: परमवीर चक्र विजेता लांस नायक शहीद अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. शहीद के हाथों में पकड़े गए संगीन (बंदूक) को तोड़ दिया गया है. स्थानीय लोगों के अनुसार, प्रतिमा को रात में क्षतिग्रस्त किया गया है. प्रशासन से शरारती तत्वों की पहचान करने की मांग की गई है. अलबर्ट एक्का स्टेडियम में शाम होते ही असामाजिक तत्वों का जमवाड़ा लगा रहता है. बता दें कि शहीद अलबर्ट एक्का बिहार और झारखंड राज्य के एकमात्र परमवीर चक्र विजेता हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रूपेश कुमार भगत

     गुमला. झारखंड के गुमला में परमवीर चक्र विजेता शहीद लांस नायक अलबर्ट एक्का  (Lance Naik Albert Ekka)  की प्रतिमा के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है. शरारती तत्वों ने परमवीर चक्र विजेता अलबर्ट एक्का स्टेडियम के प्रवेश द्वार के समीप स्थापित शहीद की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया है. शहीद के हाथों में पकड़े गए संगीन (बंदूक) को तोड़ दिया गया है. आधा संगीन टूट गया है. सुबह को जब युवा समाजसेवी मनीष कुमार सिंह स्टेडियम के समीप पहुंचे तो उन्होंने टूटे हुए संगीन को देखा और इसकी जानकारी दी. बता दें कि प्रतिमा स्थापित होने के बाद से अब तक करीब आधा दर्जन बार शहीद की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया है. हालांकि, हर बार प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने के बाद इसकी मरम्मत प्रशासन कराता है.

    युवा समाज सेवी मनीष कुमार सिंह ने कहा कि जिस स्थान पर प्रतिमा स्थापित है. वहां सुबह से शाम तक भीड़ लगी रहती है. चाय, पान के अलावा कई दुकान है. पास में ही डीसी, एसपी, एसडीओ, डीएसपी के अलावा तमाम प्रशासनिक पदाधिकारियों का कार्यालय और आवास है. प्रतिमा के ठीक बगल में जिला खेल पदाधिकारी का कार्यालय है. इसके बाद भी शरारती तत्वों ने इस प्रकार की हिमाकत की है.

    स्थानीय लोगों के अनुसार, प्रतिमा को रात में क्षतिग्रस्त किया गया है. प्रशासन से शरारती तत्वों की पहचान करने की मांग की गई  है. परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में शाम होते ही असामाजिक तत्वों का जमवाड़ा लगा रहता है. जिला प्रशासन को ध्यान देना चाहिए. बार-बार अलवर एक्का की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया जा रहा है जिस पर रोक लगे.

    शहीद अलबर्ट एक्का

    शहीद अलबर्ट एक्का बिहार और झारखंड राज्य के एक मात्र परमवीर चक्र विजेता हैं. 1971 के युद्ध में दुश्मन की तरफ से लगातार हमला किया जा रहा था, जिसमें कई भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. तबअलबर्ट एक्का दौड़ते हुए टॉप टावर के ऊपर चढ़ गये थे. इसके बाद टॉप टावर के मशीनगन को अपने कब्जे में लेकर दुश्मनों को तहस नहस कर दिया था. इस दौरान उन्हें 20 से 25 गोलियां लगी थी, पूरा शरीर गोलियों से छलनी था.वे टॉप टावर से नीचे गिर गये थे, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली थी.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर