Home /News /jharkhand /

Lockdown: 6 दिनों में 900 किलोमीटर साइकिल चलाकर लातेहार पहुंचे 11 मजदूर

Lockdown: 6 दिनों में 900 किलोमीटर साइकिल चलाकर लातेहार पहुंचे 11 मजदूर

छत्तीसगढ़ से 900 किमी साइकिल चलाकर 11 मजदूर लातेहार पहुंचे

छत्तीसगढ़ से 900 किमी साइकिल चलाकर 11 मजदूर लातेहार पहुंचे

मजदूरों (Laborers) के बताया कि ट्रेन और बस नहीं चलने के कारण उन्होंने साइकिल (Cycle) से घर आने का फैसला लिया. पास बचे पैसों से 11 साइकिल खरीदे और 6 दिनों में 900 किलोमीटर साइकिल चलाकर लातेहार पहुंचे.

    लातेहार. लॉकडाउन (Lockdown) में राज्य के बाहर फंसे मजदूरों का घर लौटने का सिलसिला जारी है. सोमवार को छत्तीसगढ़ से 900 किलोमीटर साइकिल चलाकर 11 मजदूर (Laborers) लातेहार पहुंचे. मजदूरों ने बताया कि वे छत्तीसगढ़ के अंतेगड़ा में सरिया सेंट्रिंग का काम करते थे. लेकिन लॉकडाउन के चलते उन्हें काम से निकाल दिया गया. इसलिए पास मौजूद पैसों से साइकिल खरीदकर सभी घर के लिए निकल गये.

    मजदूरों ने बताया कि लॉकडाउन के बाद कुछ दिनों तक उन्होंने जमा पैसों से पेट चलाया. लेकिन जब पैसे खत्म होने लगे, तब घर निकलने का फैसला लिया. कम से कम घर में खाने-पीने की दिक्कत तो नहीं होगी. और कोरोना संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा.

    ट्रेन-बस नहीं चलने के कारण साइकिल से निकले

    मजदूरों के मुताबिक ट्रेन और बस नहीं चलने के कारण उन्होंने साइकिल से घर आने का फैसला लिया. सभी ने पास बचे पैसों से 11 साइकिल खरीदे. और 6 दिनों में 900 किलोमीटर साइकिल चलाकर लातेहार पहुंचे.

    लातेहार में इन मजदूरों को पुलिसवालों ने क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है. पहले इनलोगों को लातेहार स्टेशन के पास चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों ने रोका और मेडिकल जांच के लिये हॉस्पिटल भेज दिया. वहां से इन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया.

    फिलहाल कोरोना की पहुंच से दूर है लातेहार 

    बता दें कि झारखंड का लातेहार जिला फिलहाल कोरोना संक्रमण के दूर है. यहां अभीतक एक भी मरीज नहीं मिला है. हालांकि राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार को एकसाथ सबसे ज्यादा 20 मरीज मिले. इसी के साथ सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या 103 पर पहुंच गई है. राज्य के 11 जिले कोरोना की चपेट में हैं. हालांकि धनबाद में मिले दो मरीज ठीक होकर घर लौट गये हैं.

    इनपुट- विकास कुमार

    ये भी पढ़ें- कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से झारखंड सरकार चिंंतित, 10 जिलों के 27 कंटेनमेंट जोन सील

    Tags: Coronavirus, Jharkhand news, Latehar news, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर