लातेहार में लेवी के 4 लाख 48 हजार रुपये के साथ 3 नक्सली और 1 TSPC उग्रवादी गिरफ्तार

लातेहार पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है.

लातेहार पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है.

Latehar News: पुलिस ने तीनों माओवादियों के पास से 3 लाख 48 हजार 500 रुपए, 6 मोबाइल, एक बाइक, 7 एटीएम और 7 बैंक पासबुक बरामद किये, जबकि टीएसपीसी उग्रवादी के पास से एक लाख रुपए और एक मोबाइल फोन जब्त किया.

  • Share this:

रिपोर्ट- विकास कुमार



लातेहार. झारखंड के लातेहार में पुलिस (Latehar Police) को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने लातेहार थाना क्षेत्र के कढ़िमा गांव से तीन माओवादी और बतातखुर्द से एक तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) के उग्रवादी को गिरफ्तार किया. चारों के पास से पुलिस ने 4 लाख 48 हजार 500 रुपए लेवी के बरामद किये. गिरफ्तार माओवादियों में से एक पर जिले के मनिका थाने में चार मामले और दूसरे पर लातेहार थाने में एक मामला दर्ज है.



एएसपी विपुल पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों में उपेंद्र यादव उर्फ भूपेश यादव, निरंजन यादव और योगेंद्र यादव शामिल हैं, जबकि TSPC उग्रवादी की पहचान अभिनंदन सिंह के रूप में हुई. पुलिस ने तीनों माओवादियों के पास से 3 लाख 48 हजार 500 रुपए, 6 मोबाइल, एक बाइक, 7 एटीएम और 7 बैंक पासबुक बरामद किये, जबकि टीएसपीसी उग्रवादी अभिनंदन के पास से लेवी के एक लाख रुपए और एक मोबाइल फोन जब्त किया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार तीनों नक्सली सब जोनल कमांडर छोटू खेरवार के दस्ते के सक्रीय सदस्य हैं.



बता दें कि लातेहार में पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है. हाल में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI के सबजोनल कमांडर कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. लेकिन वह बालूमाथ थाने के हाजत से शौच जाने का बहाना बनाकर फरार हो गया. इस मामले में थाने में तैनात 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. घटना के बाद पलामू प्रमंडल के DIG राजकुमार लकड़ा एवं लातेहार SP प्रशांत आनंद और अभियान एसपी विपुल पांडे ने गत बुधवार को बालूमाथ थाने का दौरा किया. इस दौरान थाना परिसर में जिस जगह से नक्सली फरार हुआ था, उस हाजत को देखने के अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों से पूछताछ की थी.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज