लाइव टीवी

लातेहार: खुलते ही हादसे का शिकार हुई मालगाड़ी, 4 डिब्बे पटरी से उतरे

News18 Jharkhand
Updated: February 4, 2020, 2:11 PM IST
लातेहार: खुलते ही हादसे का शिकार हुई मालगाड़ी, 4 डिब्बे पटरी से उतरे
खुलते ही मालगाड़ी हुई बेपटरी

जानकारी के मुताबिक ट्रैक टूटा हुआ था, इसलिए ये हादसा हुआ. हालांकि इस घटना से रेल परिचालन प्रभावित नहीं हुई है.

  • Share this:
लातेहार. धनबाद रेलमंडल (Dhanbad Rail Division) के बरवाडीह जंक्शन (Barwadih Junction) के पास मंगलवार सुबह मालगाड़ी (Goods Train) के चार डिब्बे बेपटरी (Derail) हो गये. मालगाड़ी बरवाडीह से मुगलसराय के लिए खुली थी. लेकिन पश्चिमी केबिन तक जाते-जाते हादसे का शिकार हो गई. घटना की सूचना स्टेशन प्रबंधक को दी गई. जिसके बाद रेलवे एआरटी की टीमें मौके पर पहुंचकर मरम्मत के काम में जुटी हैं. जानकारी के मुताबिक ट्रैक टूटा हुआ था, इसलिए ये हादसा हुआ. हालांकि इस घटना से रेल परिचालन प्रभावित नहीं हुई है.

पैसेंजर ट्रेन पर ओएचई वायर गिरने से मची थी अफरा-तफरी

इससे पहले 15 जनवरी को बरवाडीह-गोमो पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) पर ओएचई वायर (OHE Wire) गिरने से बड़ा हादसा होते-होते बचा था. घटना टोरी जंक्शन (Tori junction) के प्लेटफार्म नंबर-3 पर घटी थी. इस दौरान ट्रेन में सवार यात्री (Passengers) जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से बाहर कूदते नजर आए. मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी. लेकिन रेल प्रशासन की सूझबूझ से स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया. किसी पैसेंजर को कोई नुकसान नहीं हुआ था. हालांकि ट्रेन के पेन्टो, वायर, इन्सुलेटर और पोल क्षतिग्रस्त हो गये थे.

जानकारी के मुताबिक बरवाडीह-गोमो पैसेंजर ट्रेन- 53348 बरवाडीह से गोमो जा रही थी. इसी दौरान टोरी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंचते ही इसके ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक (OHE) वायर टूट कर गिर गया. जिससे ट्रेन के ईंजन का पेन्टो क्षतिग्रस्त हो गया. और पूरी ट्रेन में करंट दौड़ गई. ट्रेन में सवार यात्रियों ने जब बिजली का झटका महसूस किया, तो वे कूदकर भागने लगे. मौके पर अफरा-तफरी मच गयी. लोग बदहवास चलती ट्रेन से कूदने लगे. हालांकि रेल प्रशासन ने जल्द ही करंट को ट्रीप कर दिया. लिहाजा घटना में किसी पैसेन्जर को कोई नुकसान नहीं हुआ. लेकिन ट्रेन के पेन्टो, वायर, इन्सुलेटर और पोल क्षतिग्रस्त हो गये थे.

इनपुट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- दुमका एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही प्‍लेन क्रैश, इंजीनियर की मौत, पायलट गंभीर

  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर