लाइव टीवी

झारखंड : फोन करने पर भी नहीं आई एंबुलेंस, प्रेगनेंट महिला को बाइक से पहुंचाया अस्पताल

News18 Jharkhand
Updated: June 28, 2019, 2:11 PM IST
झारखंड : फोन करने पर भी नहीं आई एंबुलेंस, प्रेगनेंट महिला को बाइक से पहुंचाया अस्पताल
प्रेगनेंट महिला को बाइक पर पहुंचाया अस्पताल

लातेहार जिले में एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से चार महीने की गर्भवती महिला को बाइक पर बिठाकर अस्पताल पहुंचाने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
झारखंड के लातेहार जिले में एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से चार महीने की गर्भवती महिला को बाइक पर बिठाकर अस्पताल पहुंचाने का मामला सामने आया है. महिला को बेहोशी की हालत में लोग बाइक से चंदावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे. इसके बाद प्रेगनेंट महिला का यहां इलाज किया गया. घटना ने प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के 108 नंबर एंबुलेस सेवा की कलई खोल कर रख दी है.

किसी भी आपात स्थिति में पीड़ित को तुरंत ही चिकित्सा सेवा मिले, इसके लिए झारखंड की रघुवर सरकार ने 108 एंबुलेंस सेवा शुरु की है. लेकन, विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से योजनाएं धरातल पर नहीं उतर पाती हैं. राज्य में मेडिकल सेवा ग्रामीणों तक जल्द से जल्द पहुंचे, इसके लिए सरकार नई-नई योजनाएं बनाती और लागू करती है. बावजूद इसके पीड़ितों और जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ नहीं मिलता.



घटना के बारे में जानकारी देते हुए एएनआई ने एक तस्वीर ट्वीट की है. इस तस्वीर में गर्भवती महिला को बाइक पर बैठाकर ले जाते हुए देखा जा सकता है. ट्वीट लिखा गया है कि 'एंबुलेंस की अनुपलब्धता की वजह से झारखंड में 4 महीने की प्रेगनेंट महिला को बाइक पर चंदावा सामुदायिक अस्पताल ले जाना पड़ा'.ये भी पढे़ं- तबरेज मॉब लिंचिंग मामला : ओवैसी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए आए लोग, महिलाओं को दी रेप की धमकी

ये भी पढ़ें- JMM नेता ने सोशल मीडिया पर डाली मां दुर्गा की आपत्तिजनक फोटो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 2:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर