लातेहार: TSPC के सब जोनल कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार
Latehar News in Hindi

लातेहार: TSPC के सब जोनल कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार
लातेहार पुलिस ने हथियारों के साथ 5 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

लातेहार (Latehar) जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टीएसपीसी नक्सली के सब-जोनल कमांडर कार्तिक जी समेत 5 पांच नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार (Arrested) किया है

  • Share this:
लातेहार. झारखंड के लातेहार (Latehar) जिले में पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान (Anti-Naxal Campaign) के तहत जारी छापेमारी (raid) में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टीएसपीसी (TSPC) नक्सली के सब-जोनल कमांडर कार्तिक जी समेत 5 नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार (Arrested) किया है. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार, कारतूस, नक्सली पर्चा और साहित्य बरामद किए है. फिलहाल पुलिस नक्सलियों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है.

पुलिस ने नक्सलियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार व कारतूस किए बरामद

लातेहार पुलिस ने नक्सलियों के जारी छापेमारी अभियान में कामयाबी हासिल करते हुए प्रतिबंधित नक्सली संगठन TSPC के सब-जोनल कमांडर कार्तिक जी समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही गिरफ्तार नक्सलियों के निशानदेही पर पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उदेश्य से छिपाकर रखा गया दो कार्बाइन, एक सेमी ऑटोमेटिक राइफल समेत 10 हथियार, 423 कारतूस, नक्सली साहित्य व भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया है.



पुलिस ने नक्सलियों के पासे से हथियारों का जखीरा किया बरामद
पुलिस ने नक्सलियों के पासे से हथियारों का जखीरा किया बरामद

पूछताछ के दौरान बड़े खुलासे की उम्मीद

एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के बालूमाथ बालूमाथ थाना के सीमावर्ती जंगलों में घटना को अंजाम देने के लिए जमे हुए हैं. सूचना पर अभियान एसपी विपुल पांडेय के नेतृत्व में एक टीम गठन किया. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो जंगल में हथियार के साथ कुछ उग्रवादी दिखे, जो पुलिस को देखते ही भागने लगे, पुलिस ने घेराबंदी कर सभी को गिरफ्तार कर लिया. वहीं लातेहार पुलिस नक्सलियों की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मान रही है. साथ ही अन्य स्रोतों पर जानकारी जुटाने में जुटी है.

( लातेहार से विकास की रिपोर्ट )

 

यह भी पढ़ें- झुंड से बिछड़े हाथी का शहर में तांडव, घरों को क्षतिग्रस्त करने के साथ युवती को किया घायल

यह भी पढ़ें- 10 लाख की फिरौती के लिए ग्राम प्रधान का हुआ किडनैप, पुलिस ने जंगल से किया बरामद

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज