लाइव टीवी

लातेहार: PLFI के सबजोनल कमांडर समेत 5 नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार
Latehar News in Hindi

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 1, 2018, 7:11 PM IST
लातेहार: PLFI के सबजोनल कमांडर समेत 5 नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार
गिरफ्तार सभी नक्सली

एसपी ने बताया कि इन सभी नक्सलियों का सरगना अभी पुलिस के गिरफ्त से बहार है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है.

  • Share this:
लातेहार पुलिस को PLFI नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने बुधवार को PLFI के सबजोनल कमांडर कैलाश यादव समेत पांच नक्सलियों को चंदवा थाना क्षेत्र के विभिन जगहों से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

प्रेसवार्ता कर एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने 9 एमएम पिस्टल, दो कारतूस, कई मोबाइल, नक्सली पर्चा सहित कई सामान बरामद किया है. उन्होने बताया कि इन पांचों नक्सलियों ने चंदवा कोल साइडिंग पर गोलीबारी कर पर्चे साटे थे. ये सभी कोयले के कारोबार सहित कई अन्य दो नंबर के काम किया करते थे.

एसपी ने बताया कि इन्होने पूर्व में महुवामिलान में बन रहे सड़क में लगे जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर को भी आग के हवाले किया था. लेवी और रंगदारी इनका मुख्य पेशा था. इन सभी नक्सलियों पर जिले में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. इनमें से दो लोग कई बार जेल भी जा चुके हैं. वहीं एसपी ने बताया कि इन सभी नक्सलियों का सरगना अभी पुलिस के गिरफ्त से बहार है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है.

आपको बता दें कि आज बुधवार के दिन ही खूंटी पुलिस ने हथियार के साथ आठ पीएलएफआई उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों को खूंटी के अड़की थानाक्षेत्र के कुलबुरू जंगल से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनके पास से एक कार्बाइन, एक डीबीएल गन, गोलियां, मोबाइल और पिट्ठू बरामद किये हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2018, 7:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर