लाइव टीवी

लातेहार में धूमधाम से मना CRPF का 79वां स्थापना दिवस

News18 Jharkhand
Updated: July 27, 2018, 7:49 PM IST
लातेहार में धूमधाम से मना CRPF का 79वां स्थापना दिवस
शहीद वीरेंद्र शर्मा को श्रद्धांजलि

अतिनक्सल प्रभावित जिला लातेहार में सीआरपीएफ की तैनाती की बदौलत नक्सलियों का प्रभाव काम हुआ है

  • Share this:
लातेहार में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का 79वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ के 11, 214 और 112 बटालियन के कमांडेंट और जवानों ने हिस्सा लिया.

गौरतलब है कि अतिनक्सल प्रभावित जिला लातेहार में सीआरपीएफ की तैनाती की बदौलत नक्सलियों का प्रभाव काम हुआ है. इस मौके पर सीआरपीएफ 11 बटालियन के कमांडेट ने स्टेशन स्थित शहीद वीरेंद्र शर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनकी शहादत को याद किया. शहीद वीरेंद्र शर्मा नक्सली मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.

उधर बरवाडीह हाईस्कूल में मिसाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की तीसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में झारखंड विधानसभा के पहले अध्यक्ष इन्द्र सिंह नामधारी ने शिरकत कर पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान उनकी जीवनी का भी जिक्र किया. बाद में विद्यालय परिसर में पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें छात्र-छात्राएं और स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया.

(विकास की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2018, 7:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर