लाइव टीवी

पानी भरने के दौरान गिरा हाईवोल्टेज तार, करंट लगने से डेयरी संचालक की मौत

News18 Jharkhand
Updated: July 2, 2018, 2:10 PM IST
पानी भरने के दौरान गिरा हाईवोल्टेज तार, करंट लगने से डेयरी संचालक की मौत
करंट लगने से डेयरी संचालक की मौत

शहरवासियों की माने तो खटाल संचालक संतोष यादव की करंट से मौत की घटना कार्य एजेंसी के लापरवाही का नतीजा है.

  • Share this:
चतरा में सोमवार को 11 हजार वोल्ट करंट की चपेट में आने से डेयरी संचालक संतोष यादव की मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित मृतक के परिजनों ने मुआवजे व नौकरी की मांग को लेकर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करने लगे. सूचना मिलते ही नगर परिषद उपाध्यक्ष सुदेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाकर मामले को शांत कराया. वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों ने सरकारी प्रावधानों के अनुसार मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये का आर्थिक सहयोग देने की बात कही.

 

जानकारी के अनुसार सोमवार अहले सुबह गंधारी मंदिर इलाके में संचालित खटाल के संचालक संतोष यादव मवेशियों को चारा देने के उद्देश्य से पानी लाने मारवाड़ी मोहल्ला स्थित चापाकल पर गए थे. यहां पानी भरने के दौरान अचानक 11 हजार करंट का तार टूट कर सड़क पर गिर गया. उसी तार की चपेट में आने से डेयरी संचालक संतोष यादव की मौके पर ही मौत हो गई.

इधर घटना से आक्रोशित मृतक के परिजन मुआवजे व नौकरी की मांग को लेकर सड़क पर उतर कर दुकानों को बंद कराना शुरू कर दिया. जिसकी सूचना मिलते ही नगर परिषद उपाध्यक्ष सुदेश कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया. इस दौरान उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की. बिजली विभाग के अधिकारियों ने सरकारी प्रावधानों के अनुसार मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये का आर्थिक सहयोग देने की बात कही जिसके बाद परिजन शांत हुए.

शहरवासियों की माने तो खटाल संचालक संतोष यादव की करंट से मौत की घटना कार्य एजेंसी के लापरवाही का ही नतीजा है. वहीं पीड़ित परिजनों ने कार्य एजेंसी के विरुद्ध सदर थाना में आवेदन भी दिया है.

'रिपोर्ट- संतोष'

ये भी पढ़ें- रोड एक्सीडेंट में बाल-बाल बचे प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवाकेन्द्रीय विद्यालय ने बढ़ाई 13 गुना फीस, परेशान अभिभावकों ने लगाई मदद की गुहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2018, 2:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर