लाइव टीवी

बालूमाथ पुलिस ने किया टीपीसी के दो नक्सली को गिरफ्तार
Latehar News in Hindi

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 30, 2018, 11:30 PM IST
बालूमाथ पुलिस ने किया टीपीसी के दो नक्सली को गिरफ्तार
पुलिस हिरासत में पकड़े गए टीपीसी के दो नक्सली

एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार की बालूमाथ पुलिस ने बालूमाथ रेलवे क्रॉसिंग के पास से दो टीपीसी के नक्सलियों को दबोच लिया लेकिन एक अन्य भागने में सफल रहा. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एक देशी कट्टा, सात राउंड 0.15 जिंदा गोली,सहित दो मोबाइल बरामद हुए हैं. यह उग्रवादी रेलवे कोल साइडिंग में दहशत फैलाने के मकसद से आए थे.

  • Share this:
एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार की बालूमाथ पुलिस ने बालूमाथ रेलवे क्रॉसिंग के पास से दो टीपीसी के नक्सलियों को दबोच लिया लेकिन एक अन्य भागने में सफल रहा. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एक देशी कट्टा, सात राउंड 0.15 जिंदा गोली,सहित दो मोबाइल बरामद हुए हैं. यह उग्रवादी रेलवे कोल साइडिंग में दहशत फैलाने के मकसद से आए थे. यह सभी टीपीसी के प्रशांत ग्रुप के सदस्य बताए जा रहे हैं. यह लोग इस इलाके में माओवादी के कमांडर मनोहर जी का बर्चस्व होने कारण इसी के नाम से फोन कर कोयला व्यापारियों से लेवी वसूलने के लिए फोन करते थे. इनके पकड़े जाने से पुलिस ने एक बड़ी घटना को होने से बचा लिया

हुआ यूं कि नक्सलियों की सूचना पर पहुंची पुलिस को देखते ही बाइक सवार तीनों आरोपी भागने लगे. पुलिस ने खदेड़ कर दो को पकड़ पाई. इसी पकड़-धकड़ के बीच तीसरा भागने में सफल रहा. यह सबकुछ जनता के बीच फिल्मी स्टाइल में हुआ. चतरा सिमरिया थाना क्षेत्र के हुरनाली में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में भी इन्हीं लोगों का शामिल होना बताया जा रहा है. पकड़े गए नक्सली अजित गंझू उर्फ विजय जी उर्फ आदित्य जी वही दूसरा प्रेम गंझू उर्फ रोहित जी शामिल हैं. पुलिस इनसे इनके भागने वाले साथी का नाम-पता पूछने के साथ ही और कितने लोग इस गिरोह में हैं, उसके बारे में सख्ती से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें- धनबाद: रोड एक्सीडेंट में रेलकर्मी की मौत पर बवाल, बस को फूंका

यह भी पढ़ें - चतरा: अपहरण के बाद पत्रकार की हत्या, शव बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 11:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर