लाइव टीवी

लातेहार के गांव में दौड़ेगी बाइक एम्बुलेंस, मरीजों को मिलेगी राहत

News18 Jharkhand
Updated: November 18, 2018, 9:59 AM IST
लातेहार के गांव में दौड़ेगी बाइक एम्बुलेंस, मरीजों को मिलेगी राहत
लातेहार जिले में हुई बाइक एम्बुलेंस की शुरुआत

झारखंड के जिले लातेहार में उपायुक्त राजीव कुमार एवं एसपी प्रशांत आनंद ने ग्रामीणों को बाइक एम्बुलेंस प्रदान की. सुदूर महुआडांड़ प्रखंड के कुकूटपाठ में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिले के हर गांव में स्वास्थ्य सुविधा बहाल करने के उद्देश्य से यह कार्य पूरे जिले में किया जा रहा है.

  • Share this:
झारखंड के जिले लातेहार में उपायुक्त राजीव कुमार एवं एसपी प्रशांत आनंद ने ग्रामीणों को बाइक एम्बुलेंस प्रदान की. सुदूर महुआडांड़ प्रखंड के कुकूटपाठ में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिले के हर गांव में स्वास्थ्य सुविधा बहाल करने के उद्देश्य से यह कार्य पूरे जिले में किया जा रहा है. जिला प्रशासन का यह उद्देश्य है की बाइक एम्बुलेंस ऐसे सुदूरवर्ती क्षेत्रों में वितरित की जाएंगी, जहां से मरीजों को लाना बेहद मुश्किल होगा. उपायुक्त ने अति नक्सल प्रभावित और सुदूर क्षेत्र में अस्थापित सभी सीआरपीएफ कैम्प में एम्बुलेंस दी. ताकि वहां से सभी ग्रामीणों को समय पर आसानी से लाभ मिल सके. बता दें कि जिले में अब तक 20 बाइक एम्बुलेंस सीआरपीएफ कैंप में दी जा चुकी हैं.

कुकूटपाठ के ग्रामीणों ने बताया की हमारे गांव में सभी जगह चारपहिया वाहन पहुंचने की सुविधा नहीं है.जिसकी वजह से कई बार बीमार मरीज को चाह कर भी एम्बुलेंस की सुविधा नहीं मिल पाती थी. पर अब मोटरसाइकल एम्बुलेंस से मरीजों को समय पर अस्पताल पंहुचा जा सकता है. बाइक एम्बुलेंस की ततपरता से सेवा मिलने से लोग सन्तुष्ट हैं

( लातेहार से विकास की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें-  अस्पताल ने नहीं दिया एंबुलेंस, नवजात के शव को गोद में उठाकर पैदल घर पहुंचा लाचार पिता

यह भी पढ़ें-  यहां एंबुलेंस में नहीं, टोकरी में अस्पताल पहुंचते हैं मरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2018, 9:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर