Assembly Banner 2021

Jharkhand Assembly Elections 2019: मतदानकर्मियों को लेकर उड़ा हेलिकॉप्टर भटक कर पहुंचा छत्तीसगढ़, खेत में उतार आया वापस

मतदानकर्मियों को लेकर उड़ा हेलिकॉप्टर भटककर छत्तीसगढ़ पहुंच गया.

मतदानकर्मियों को लेकर उड़ा हेलिकॉप्टर भटककर छत्तीसगढ़ पहुंच गया.

Jharkhand Assembly Elections 2019: लातेहार जिला निर्वाचन पदाधिकारी जिशान कमर ने बताया कि चूक का मामला सामने आया है. बाद में हेलिकॉप्टर (Helicopter) से सभी मतदानकर्मियों को सही जगह पर पहुंचा दिया गया.

  • Share this:
लातेहार. पहले चरण के चुनाव के लिए मतदानकर्मियों (Polling Party) को लेकर लातेहार से उड़ा हेलिकॉप्टर (Helicopter) महुआडांड़ के चटकपुर के बजाय छत्तीसगढ़ पहुंच गया. वहां एक खेत में मतदानकर्मियों को उतार कर हेलिकॉप्टर लौट आया. हालांकि, बाद में गलती का एहसास होने पर मतदानकर्मियों को वापस चटकपुर लाया गया.

जानकारी के मुताबिक, 18 मतदानकर्मियों से भरा MI-17 हेलिकॉप्टर राजहार से उड़ान भरा था. हेलिकॉप्टर को मनिका विधानसभा क्षेत्र में महुआडांड़ प्रखंड के चटकपुर जाना था, लेकिन यह भटक कर छत्तीसगढ़ के प्रतापपुर पहुंच गया. वहां मतदानकर्मियों को ड्रॉप कर हेलिकॉप्टर वापस लौट आया. उधर, तय समय तक चटकपुर में हेलिकॉप्टर नहीं पहुंचने पर हड़कंप मच गया. इसके बाद छानबीन की गई, तो पूरा मामला सामने आया. हकीकत सामने आने के बाद दोबारा हेलिकॉप्टर को छत्तीसगढ़ भेजकर मतदानकर्मियों को वापस चटकपुर लाया गया.

लातेहार जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जिशान कमर ने बताया कि चूक का मामला सामने आया है. बाद में हेलिकॉप्टर से सभी मतदानकर्मियों को सही जगह पर पहुंचा दिया गया.



बता दें कि पहले चरण के विधानसभा चुनाव में झारखंड के 6 जिलों की 13 सीटों पर 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इन सीटों पर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा. कुल 189 प्रत्याशी मैदान में हैं.
(रिपोर्ट- विकास कुमार)

ये भी पढ़ें- सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, 25 किलो का पाइप बम बरामद

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज