लाइव टीवी

कोयले के मुनाफे का 30 प्रतिशत गावों के विकास पर होगा खर्च- CM रघुवर
Latehar News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: September 28, 2018, 6:46 PM IST
कोयले के मुनाफे का 30 प्रतिशत गावों के विकास पर होगा खर्च- CM रघुवर
लातेहार में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम

सीएम ने निर्देश दिया कि लातेहार शौचालय निर्माण में पीछे है. शौचालय निर्माण में जल सहियाओं को जोड़कर प्रोत्साहन के तौर पर प्रति निर्माण 75 रुपया दिया जाए.

  • Share this:
स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लातेहार के बालूमाथ में चौपाल लगाकर लोगों से सीधा संवाद किया. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को सरकार से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी. लोगों की समस्याओं को सुना और निदान करने के निर्देश अधिकारियों को दिया.

बालूमाथ में कई कोल माइंस हैं और कई नये खुलने वाले हैं. इससे हजारों लोग विस्थापित होंगे. उनके लिए सीएम ने उपायुक्त को निर्देश दिया कि कमिटी गठन कर विस्थापितों को मुआवजा, भूमि पट्टा तथा दो एकड़ जमीन वाले लोगों को नौकरी दिलाना सुनिश्चित करें. विस्थापितों को जहां बसाया जाए वहां मॉडल सिटी की स्थापना करें.

वर्तमान में बालूमाथ के सेरेगड़ा, आरा और चमातु गांव से प्रतिदिन कोयला लदा सैंकड़ों ट्रक गुजरता है. इसका विरोध ग्रामीणों के द्वारा अक्सर किया जाता है. सीएम ने इस सिलसिले में गांव के बाहर बाईपास बनवाने का भरोसा दिलाया.

सीएम ने यह भी कहा कि लातेहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2018, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर