लाइव टीवी

कोबरा बटालियन के साथ दिखे जेजेएमपी के उग्रवादी, तस्वीरें हुईं वायरल

News18 Jharkhand
Updated: December 17, 2018, 1:36 PM IST
कोबरा बटालियन के साथ दिखे जेजेएमपी के उग्रवादी, तस्वीरें हुईं वायरल
वायरल तस्वीर

सीआरपीएफ के मुताबिक ये एंटी नक्सल ऑपरेशन में लगे सुरक्षा बलों को बदनाम करने की साजिश हो सकती है.

  • Share this:
झारखंड में एंटी नक्सल ऑपरेशन में लगे कोबरा बटालियन सवालों के घेरे में है. दरअसल एक तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें कोबरा बटालियन के साथ झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के दो इनामी उग्रवादी नजर आ रहे हैं. तस्वीर किसी नक्सली अभियान की लग रही है. लेकिन कहां और कब की है, इसका पता नहीं चल पाया है. वायरल तस्वीर में जेजेएमपी सरगना पप्पू लोहरा राइफल लिये हुए है, तो सुशील उरांव लांचर के साथ है. दोनों सीआरपीएफ की वर्दी में हैं.

जेजेएमपी सरगना पप्पू लोहरा


मिली जानकारी के मुताबिक, जेजेएमपी सरगना पप्पू लोहरा पर झारखंड सरकार ने दस लाख, तो सुशील पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. लातेहार के कोणे के रहने वाला पप्पू जेएमएमपी का सरगना है, जबकि मनिका का रहने वाला सुशील संगठन में सब जोनल कमांडर है और फिलहाल गढ़वा इलाके में उसका मूवमेंट है.

सब जोनल कमांडर सुशील उरांव


पप्पू लोहरा की कई उग्रवादी घटनाओं में नाम सामने आ चुका है. पुलिस ने उसकी संपत्ति का ब्योरा भी तैयार कर रखा है. दोनों पर लेवी और उग्रवादी घटना के कई कांड दर्ज हैं. सीआरपीएफ के मुताबिक ये एंटी नक्सल ऑपरेशन में लगे सुरक्षा बलों को बदनाम करने की साजिश हो सकती है.

इनपुट- विकास

ये भी पढ़ें-  VIDEO: पुलिस ने PLFI नक्सली को हथियार के साथ किया गिरफ्तारहजारीबाग में नक्सलियों ने मचाया कोहराम, एक दर्जन हाइवा को किया आग के हवाले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2018, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर