सामूहिक शादी समारोह का आयोजन, 25 जोड़े पाये गये फर्जी

Neelkamal | News18 Jharkhand
Updated: June 17, 2018, 6:57 PM IST
सामूहिक शादी समारोह का आयोजन, 25 जोड़े पाये गये फर्जी
सामूहिक शादी समारोह का आयोजन, 25 फर्जी जोड़े को जांच कर निकाला गया बाहर

सामूहिक शादी समारोह में 101 जोड़े की शादी कराए जाने की व्यवस्था की गई थी. मगर इनमें से 25 जोड़े लाभ पाने के लिए गलत तरीके से समारोह में शामिल हो गए थे जिन्हें जांच कर निकाला गया.

  • Share this:
रविवार को पलामू के हुसैनाबाद में सामूहिक शादी समारोह का आयोजन किया गया. हुसैनाबाद अनुमंडल मैदान में शिवपूजन मेहता ट्रस्ट द्वारा आयोजित सामूहिक शादी समारोह में शामिल होने झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू पहुंचीं. इस दौरान राज्यपाल ने शादी समारोह में शामिल हुए जोड़ों को आशीर्वाद दिया. वहीं इस सामूहिक शादी समारोह में 101 जोड़े की शादी कराए जाने की व्यवस्था की गई थी. मगर इनमें से 25 जोड़े लाभ पाने के लिए गलत तरीके से समारोह में शामिल हो गए थे जिन्हें जांच कर निकाला गया.

दरअसल शिवपूजन मेहता ट्रस्ट द्वारा 101 जोड़े सामूहिक शादी समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें महामहीम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं और वर वधु को आशीर्वाद दिया. वहीं इस समारोह में अपने संबोधन में द्रौपदी मुर्मू ने नवदंपतियों को सुखमय जीवन की बधाई भी दी. अपने संबोधन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि आज बेटियों को सम्मान देने की जरूरत है. शादी समारोह के बारे में भी बोलते हुए राज्यपाल ने कहा कि गरीब बेटियों की शादी कराना पुण्य का काम है.

ये भी पढ़ें- सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी, एक महीने के भीतर भरे जाएंगे 25 हजार पद

वहीं ट्रस्ट के अध्यक्ष सह हुसैनाबाद विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने कहा कि इस समारोह के माध्यम से 101 जोड़े की शादी कराए जाने की व्यवस्था की गई थी. मगर 25 जोड़ी गलत तरीके से शामिल हो गए थे जिन्हें जांच कर निकाला गया. मौके पर शिवपूजन मेहता ने ट्रस्ट के उद्देश्यों के बारे में जानकारी देते हुऐ कहा कि समाज से दहेज प्रथा व बाल विवाह दूर करना ट्रस्ट का उदेश्य है.

ये भी पढ़ें- 'अर्जुन' के नाम पर झामुमो की राजनीति जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2018, 6:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...