लाइव टीवी

जन आक्रोश रैली में बरसे आरपीएन सिंह, बोले- राशन से लेकर किरासन देने में फेल है सरकार

News18 Jharkhand
Updated: October 18, 2019, 12:29 PM IST
जन आक्रोश रैली में बरसे आरपीएन सिंह, बोले- राशन से लेकर किरासन देने में फेल है सरकार
आरपीएन सिंह ने कहा कि सूबे की जनता रघुवर सरकार के कार्यकलाप से आक्रोशित है. रैली में उमड़ा जन सैलाब इस बात के संकेत हैं.

आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कहा कि पलामू प्रमंडल की महत्वाकांक्षी योजना मंडल डैम (Mandal Dam) के उद्घाटन में वर्तमान सरकार (Raghuvar Govt) ने करोड़ों रुपए खर्च कर दिये, परंतु अभी तक इस परियोजना में एक ईंट तक नहीं जोड़ी गई है.

  • Share this:
लातेहार. विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) भी प्रचार मैदान में उतर गई है. लातेहार के मनिका में आयोजित पहली बड़ी रैली में कांग्रेसी नेताओं ने रघुवर सरकार (Raghuvar Govt) पर जमकर हमला बोला. जन आक्रोश रैली (Jan Aakrosh Rally) में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में गरीबों को 30 किलो गेहूं और चावल राशन के रूप में मिलता था. अब यह 5 किलो तक सिमट गया है. जो मिट्टी तेल गरीबों को 10 रुपये लीटर मिलता था, वह अब 50 रुपये लीटर हो गया है. किसानों के सामने भुखमरी की स्थिति आ गई है. कई किसान, जो सरकार के कर्जदार थे, वे आत्महत्या कर चुके हैं. आए दिन लोगों की हत्या हो रही हैं, परंतु सरकार आंख बंद किए चुपचाप बैठी हुई है. इससे प्रतीत होता है कि झारखंड में आमजन सुरक्षित नहीं है.

मंडल डैम का लाभ बिहार को मिलेगा

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि पलामू प्रमंडल की महत्वाकांक्षी योजना मंडल डैम के उद्घाटन में वर्तमान की सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर दिये, परंतु अभी तक इस परियोजना में एक ईंट तक नहीं जोड़ी गई है. यह परियोजना ऐसी है कि पलामू प्रमंडल का सारा पानी बिहार चला जाएगा और पलामू प्रमंडल के किसान देखते रह जाएंगे. सूबे में सूखे की स्थिति है. किसान भुखमरी की ओर जा रहे हैं. वर्तमान सरकार बड़े-बड़े दावे करती है, परंतु लोगों को रोजगार मुहैया नहीं करा पाई है.

कांग्रेस सरकार बनने का दावा

न्यूज- 18 से बात करते हुए आरपीएन सिंह ने कहा कि वर्तमान भ्रष्ट सरकार की तरह आजतक झारखंड में सरकार नहीं बनी. वहीं सीएम के द्वारा कांग्रेस के नेताओं को चिरकुट कहने पर उन्होंने कहा कि अफसोस कि बात है कि मुख्यमंत्री इस तरह की शब्दों का उपयोग करते हैं. सूबे की जनता वर्तमान सरकार के कार्यकलाप से आक्रोशित है. रैली में उमड़ा जन सैलाब इस बात के संकेत हैं. सूबे में कांग्रेस की सरकार मजबूती से बनने वाली है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि हम अपनी शालीनता और संस्कार नहीं खोएंगे और मुख्यमंत्री की बातों पर कुछ नहीं कहेंगे. रैली में पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, प्रदीप बालमुचू समेत कई नेता शरीक हुए. यह रैली पलामू प्रमंडल की रैली थी, जिसमें भारी भीड़ उमड़ी.

रिपोर्ट- विकास कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें- गौतम गंभीर के जरिये युवा वोटर्स को रिझाएगी बीजेपी, 23 को आएंगे रांची

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...