लाइव टीवी

हत्या कर पशु व्यापारियों को पेड़ से लटकाया गया था, 8 आरोपी दोषी करार

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: December 20, 2018, 11:43 AM IST
हत्या कर पशु व्यापारियों को पेड़ से लटकाया गया था, 8 आरोपी दोषी करार
फाइल फोटो

सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में लेकर लातेहार जेल भेज दिया गया. 21 दिसंबर को सजा के बिंदु पर बहस व फैसला होगा.

  • Share this:
लातेहार के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) ऋषिकेश कुमार की अदालत ने बुधवार को जिले के बालूमाथ थाना के झाबर ग्राम में 18 मार्च 2016 को घटित मॉब लिंचिंग मामले में आठ को दोषी माना है. इस गांव में दो पशु व्यापारियों की पेड़ पर लटका कर हत्या किए जाने का केस चल रहा था.आठ आरोपियों को इस हत्याकांड के मामले में दोषी करार दिया है.

इस निर्णय के बाद सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में लेकर लातेहार जेल भेज दिया गया. 21 दिसंबर को सजा के बिंदु पर बहस व फैसला होगा. अदालत में सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से बी साहू ने दलील पेश की. अदालत ने सुनवाई के बाद मामले में आठ लोगों को दोषी करार दिया है.

न्यायालय सूत्रों ने बताया कि दो दिन बाद अदालत की अगली सुनवाई में आरोपियों को सजा मुकर्रर की जाएगी. गौरतलब हो कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के खपरेलवर गांव में वर्ष 2016 में हेरहंज थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी पशु व्यवसायी मजलूम अंसारी ( 35 वर्ष) और छोटू उर्फ इम्तियाज (18 वर्ष) की हत्या कर फांसी पर लटका दिया गया था.

इस मामले में पुलिस ने आरोपियो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. उसके बाद से आरोपी जमानत पर थे. जिन्हें इस मामले में दोषी पाया गया है उनमें बालूमाथ थाना क्षेत्र निवासी अरुण साव, प्रमोद साव, शाहदेव सोनी, मिथिलेश साहू, अवधेश साव, मनोज साव, मनोज कुमार साव व विशाल तिवारी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - जमशेदपुर में वेंडर डेवलपमेंट मीट का आयोजन, CM ने रखी 90 कंपनियों की आधारशिला

यह भी पढ़ें - पीएम के निजी सचिव के भाई के खाते से एक लाख उड़ाने वाले दो गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2018, 11:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर