लाइव टीवी

लातेहार में CRPF ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत ग्रामीणों को बांटे कंबल

News18 Jharkhand
Updated: December 16, 2018, 9:07 AM IST
लातेहार में CRPF ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत ग्रामीणों को बांटे कंबल
लातेहार में CRPF ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत ग्रामीणों को बांटे कंबल

कार्यक्रम के दौरान पंचायत के लगभग एक दर्जन गांव मौजूद रहे, जहां द्वितीय कमाडेंट सजय गौतम और सहायक कमाडेंट जयप्रताप सिंह के साथ स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा पांच सौ से अधिक ग्रामीणों को कंबल बांटे गए.

  • Share this:
झारखंड के लातेहार जिले में CRPF की 112 बटालियन के तहत सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया. दरअसल  जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र अंतर्गत अत्यंत नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहे लात पंचायत के करमडीह में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान पंचायत के लगभग एक दर्जन गांव मौजूद रहे, जहां द्वितीय कमाडेंट सजय गौतम और सहायक कमाडेंट जयप्रताप सिंह के साथ स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा पांच सौ से अधिक ग्रामीणों को कंबल बांटे गए.

कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीणों को सबोधित करते हुए द्वितीय कमाडेंट सजय गौतम ने कहा कि सीआरपीएफ को नक्सल पर लगाम लगाने के जो भी कामयाबी मिली है उसमें पूरा योगदान स्थानीय ग्रामीणों का रहा है, जिन्होंने मुख्यधारा में रह कर देश विरोधी गतिविधियों पर लगाम लगाने का काम किया है, जिसके लिए सिविक एक्शन प्रोग्राम से सीआरपीएफ थोड़ी मदद स्थानीय ग्रामीणों को हर वक्त हर जरूरत में देने का प्रयास करती है. वहीं सीआरपीएफ के इस कार्यक्रम से स्थानीय ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने भी खुशी जाहिर करते हुए सीआरपीएफ के प्रति आभार व्यक्त किया. स्थानीय लोगों को कहना है कि सीआरपीएफ के द्वारा 85 से ज्यादा घरों में बिजली का कनेक्शन दिया गया साथ ही ठंड का मौसम आते ही कंबल और शॉल की भी व्यवस्था की गई.

( लातेहार से विकास की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-  लातेहार में तीन राइफल के साथ भारी संख्या में कारतूस बरामद

यह भी पढ़ें-  लातेहार मुठभेड़ में पांच लाख के इनामी नक्सली समेत पांच ढेर, हथियार और गोलियां बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2018, 9:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर