लातेहार: एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बकुलाबंध जंगल से 8 शक्तिशाली बम बरामद
Latehar News in Hindi

लातेहार: एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बकुलाबंध जंगल से 8 शक्तिशाली बम बरामद
लातेहार में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के 8 शक्तिशाली बम बरामद किये

नक्सलियों (Naxal) ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए ये बम (Bomb) जमीन में लगा रखे थे. बरामद बमों को ब्लास्ट कर निरस्त कर दिया गया

  • Share this:
लातेहार. एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार पुलिस ने एकबार फिर माओवादियों (Naxal) के मंसूबे पर पानी फेर दिया. पुलिस को नुकसान पहुंचाने के नीयत से लगाये गये 8 शक्तिशाली बम (Bomb) बरामद कर लिये गये. इनमें 5-5 किलो के पांच टिफिन बम, 3 किलो के एक कुकर बम, एक किलो के दो केन बम शामिल हैं. मौके से 10 किलो अमोनियम नाईट्रेट पाउडर भी जब्त किया गया है. इसका इस्तेमाल बम बनाने में होता है. पुलिस के ये सफलता गारू प्रखंड के जामझरिया बकुलाबंध जंगल में मिली.

गुप्त सूचना पर सीआरपीएफ ने चलाया सर्च ऑपरेशन 

जानकारी के मुताबिक एसपी के निर्देश पर सीआरपीएफ-214ए बटालियन के जवानों ने डोमाखाड और बकुलाबंध एवं इससे सटे जामझरिया जंगल में सर्च अभियान चलाया. इसी दौरान बकुलाबंध जंगल में नक्सलियों द्वारा जमीन में लगाकर रखे गये ये सारे बम बरामद किये गये. बरामद बमों को सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर ब्लास्ट कराकर निरस्त कर दिया. सीआरपीएफ 214ए के सहायक समादेष्टा अनिल कुमार मीना ने बताया कि ये बम काफी शक्तिशाली थे.



नक्सलियों का गढ़ रहा है गारू 
लातेहार जिले में इनदिनों नक्सलियों की गतिविधि कम हुई है. परंतु पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है. जिले के गारू प्रखंड के सरयू, डोमाखाड़, कोटाम, जयगीर, बगुलाबांध, बंददुआ समेत अन्य क्षेत्र नक्सली गढ़ रहे हैं. हालांकि इनक्षेत्रों में सीआरपीएफ कैंप स्थापित कर माओवादियों की कमर तोड़ने का काम किया गया है. परंतु बीच-बीच में माओवादी अपनी उपस्थिति का भी ऐहसास करते रहे हैं. लातेहार एसपी प्रशांत आनंद को माओवादी दस्ते के बारे में गुप्त सूचना मिली. जिसके बाद सीआरपीएफ के द्वारा सर्च अभियान चलाकर 8 बमों को बरामद किया गया.

इनपुट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- शादी से इनकार गुजरा नागवार, प्रेमी की हत्‍या कर थाने पहुंची प्रेमिका

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज