लाइव टीवी

यहां के कर्मचारियों को है जान का खतरा, हेलमेट पहनकर ऑफिस में करते हैं काम

News18 Jharkhand
Updated: July 27, 2018, 7:46 PM IST
यहां के कर्मचारियों को है जान का खतरा, हेलमेट पहनकर ऑफिस में करते हैं काम
हेलमेट पहनकर काम करते कर्मचारी

कर्मचारी कपिलदेव सिंह का कहना है कि कई बार छत का प्लास्टर टूटकर गिर चुका है और हादसा टला है.

  • Share this:
लातेहार के अनुमंडल कार्यालय में कर्मचारी हेलमेट पहनकर काम करते हैं. पढ़कर अजूबा लगा होगा. लेकिन ये सौ आने सच है. दरअसल अनुमंडल भवन का आलम ये है कि ये कब गिर जाए, किसी को पता नहीं. ऐसे में यहां के कर्मचारी अपनी सुरक्षा के मद्देनजर हेलमेट पहनकर ऑफिस में काम करते हैं.

दरअसल इस अनुमंडल भवन का निर्माण वर्ष 1928 में हुआ था. अंग्रेजी हुकूमत के समय बना ये भवन अब जर्जर हो चुका है. जगह-जगह से प्लास्टर टूट कर गिरते रहते हैं. इससे कई बार कई कर्मचारियों को चोट भी आई है. बरसात में भवन जगह-जगह से रिसता रहता है.

कर्मचारी कपिलदेव सिंह का कहना है कि कई बार छत का प्लास्टर टूटकर गिर चुका है और हादसा टला है. लेकिन सरकारी काम करना है, तो मजबूर होकर हेमलेट पहनकर कर काम करना पड़ता है, ताकि सुरक्षित बचा जा सके.

अनुमंडल पदाधिकारी जयप्रकाश झा का कहना है कि कर्मचारी जिंदगी खतरे में डालकर काम करते हैं. ऐसे में सुरक्षा के ख्याल से हेमलेट पहनते हैं. उन्होंने भरोसा दिलाया कि जल्द ही अनुमंडल ऑफिस के लिए नया भवन बनकर तैयार हो जाएगा. निर्माणकार्य चल रहा है.

(विकास की रिपोर्ट) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2018, 7:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर