बदचलन होने के शक पर पत्नी को कार से कुचल कर मार डाला, पति की करतूत का ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस ने आरोपी पति और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया
पुलिस ने आरोपी पति और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया

लातेहार में अवैध संबंध (Illicit relation) के शक में पति ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी को कार से कुचल मार (Murder) डाला. फिर अपना गुनाह छुपाने के लिए मामले को सड़क दुर्घटना दिखाने की कोशिश की.

  • Share this:
रिपोर्ट- विकास तिवारी 

लातेहार. झारखंड के लातेहार जिले के हेरहंज थानाक्षेत्र में एसएच-10 पर संदेहास्पद स्थिति में अज्ञात महिला के शव मिलने के मामले का पुलिस (Police) ने तीन दिन में खुलासा करने का दावा किया है. इस मामले में महिला के पति और हत्या (Murder) में शामिल उसके दो दोस्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने बताया कि पत्नी के चाल-चलन पर शक होने पर पति ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसको कार से कुचल कर मार डाला. फिर हत्या के मामले को दुर्घटना का रूप देने के लिए शव को सड़क पर फेंक कर फरार हो गए.

बीते 15 सितंबर को पुलिस ने हेरहंज थाना क्षेत्र के इनातू बरवागढ़ा जंगल से अज्ञात महिला का शव बरामद किया था. बाद में महिला की पहचान रुखसाना बानो, पिता आरिफ हुसैन झरहा लेस्लीगंज के रूप में हुई थी. गिरफ्तार आरोपियों में चंदन कुमार चंद्रवंशी पिता नथुनी राम, ओम प्रकाश गुप्ता उर्फ मंटू साव, पिता पारसनाथ साहू व गोपाल ठाकुर उर्फ रंजीत ठाकुर पिता उपेंद्र ठाकुर शामिल हैं. सभी झरहा लेस्लीगंज पलामू के निवासी हैं.



अंतरजातीय शादी हुई थी 
प्रशिक्षु आईपीएस हरविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस अनुसंधान में पता चला कि रुखसाना बानो की अंतरजातीय शादी गांव के ही चंदन कुमार चंद्रवंशी के साथ इसी वर्ष फरवरी में हुई थी. शादी के बाद चंदन को अपनी बीबी रुखसाना पर किसी गैर मर्द के साथ अवैध संबंध का शक था. इसके बाद उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या का षड्यंत्र रचा.

भाड़े की कार से कुचल डाला 

प्रशिक्षु आईपीएस ने आगे बताया कि पति चंदन ने अपने परिचित दोस्त धर्मपुर लातेहार के रहने वाले राजू से संपर्क किया और उसकी कार (नं.- जेएच 01 डीजे-8005) 2000/- रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भाड़े पर लिया. और अपनी पत्नी को गाड़ी में बैठाकर ले गया. रास्ते में उसे उतार कर कहा कि तुम थोड़ी दूर पैदल बढ़ो मैं किसी से मिल कर आता हूं. उस पर पत्नी रुकसाना कार से उतार कर पैदल आगे बढ़ी. पीछे से पति और उसके दोस्तों ने कार से रुकसाना को धक्का मार दिया. फिर कार से उसे तब तक कुचला जबतक उसकी मौत नहीं हो गई.

इस मामले की जांच के लिए गठित दल में सहायक पुलिस अधीक्षक हरविंदर सिंह, हेरहंज थाना प्रभारी जगदेव पाहन तिर्की, मनिका थाना प्रभारी प्रभाकर मुंडा, पुअनि जानु कुमार, शिव शंकर भगत, मोहन लाल सिंह, विरेंद्र उरांव शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज