• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • लातेहार: नक्सलियों से मुठभेड़ में जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद, एक नक्सली भी ढेर

लातेहार: नक्सलियों से मुठभेड़ में जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद, एक नक्सली भी ढेर

जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार नक्सलियों से मुठभेड़़ में शहीद हो गए.

जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार नक्सलियों से मुठभेड़़ में शहीद हो गए.

Latehar News: लातेहार के नवागढ़ थाने के सलइया इलाके में पुलिस और जगुआर की टीम मिले इनपुट के आधार पर सर्च अभियान चला रही थी तभी नक्सलियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी. जिसके जवाब में पुलिस और जगुआर की टीम ने भी मोर्चा संभाला.

  • Share this:

लातेहार. नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. ये  मुठभेड़ झारखंड के लातेहार जिले में हुई जिसमें डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गये, वहीं, एक नक्सली की मौत हो गयी. सहायक कमांडेंट राजेश कुमार के दाहिने सीने एवं जांघ में गोली लगी थी. उन्हें घायल अवस्था में लातेहार से हेलीकाप्टर से रांची भेजा गया था, लेकिन मेडिका हॉस्पिटल में इलाज के दौरान वो शहीद हो गए. वे बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले थे. घटना सदर थाना क्षेत्र के नारायणपुर-सलैया गांव के जगड़ा पहाड़ की है.जबकि इस ऑपरेशन में एक नक्सली के भी मारा गया. मौके से पुलिस को AK 47 और कई अस्लहभी बरामद हुए है.

मिली जानकारी के अनुसार लातेहार के नवागढ़ थाने के सलइया इलाके में पुलिस और जगुआर की टीम मिले इनपुट के आधार पर सर्च अभियान चला रही थी तभी नक्सलियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी. जिसके जवाब में पुलिस और जगुआर की टीम ने भी मोर्चा संभाला. हालांकि नक्सलियों की गोलीबारी में झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार घायल हो गए. डिप्टी कमांडेट राजेश कुमार को नक्सलियों की गोली लगी थी.

नक्सलियों की गोली से घायल हुए झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट को एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया. डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को मेडिका में भर्ती कराया गया जहां उन्हें बचाया नहीं जा सका. वहीं, मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को भी सफलता मिली और इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी मारा गया. मुठभेड़ के बाद चलाए जा रहे सर्च अभियान में एक AK 47 सहित अन्य असलहे भी बरामद हुए.

लातेहार में हुए इस मुठभेड़ की सूचना मिलते ही पुलिस मुख्यालय भी पूरी स्थिति पर अपनी नज़रे जमाए हुए है. वही इलाके के सर्च ऑपरेशन को लेकर भी रणनीतियां बनाई गई हैं ताकि सर्च अभियान में किसी तरह का जोखिम जवानों को न हो. आस-पास के इलाकों में भी सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं ताकि कोई भी नक्सली बच कर न निकल पाए.

बता दें की दो दिन पहले ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  एक अहम बैठक की थी और नक्सल की यथास्थिति जानने के साथ ही कई दिशा निर्देश दिए गए थे. उन्होंने नक्सलियों के उन्मूलन को लेकर कई अहम निर्देश दिए थे. इसके बाद से ही सुरक्षाबल नक्सलियों को डोमिनेट करने को लेकर अभियाम मे नई ऊर्जा के साथ जुट गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज