Home /News /jharkhand /

झारखंड की बच्ची को दिल्ली में 1 लाख रुपये में बेचा, होटल में करवाता था गलत काम

झारखंड की बच्ची को दिल्ली में 1 लाख रुपये में बेचा, होटल में करवाता था गलत काम

शिमला में किशोरी के साथ रेप(सांकेतिक तस्वीर)

शिमला में किशोरी के साथ रेप(सांकेतिक तस्वीर)

Human Trafficking: बच्ची ने बताया कि उसे बालूमाथ के पल्ही गांव निवासी इमंती देवी ने तीन माह पहले फैक्ट्री में काम दिलाने के नाम पर दिल्ली भेज दिया. वहां पप्पू नामक शख्स ने उसे एक लाख रुपये में बेच दिया.

    लातेहार. झारखंड के लातेहार जिले (Latehar) के बारियातू प्रखंड की नाबालिग लड़की को दिल्ली (Delhi) में बेच दिया गया था. उसे सीडब्ल्यूसी के प्रयास से शुक्रवार को दिल्ली से रेस्क्यू कर लातेहार लाया गया. सीडब्ल्यूसी के सदस्य शकील अख्तर और रमेश मिस्त्री ने बच्ची को डीसी अबू इमरान से मिलवाया. इस दौरान बच्ची ने दिल्ली में उसके साथ जो गजुरी, उसे डीसी से बयां किया. जिसके बाद डीसी ने बच्ची को दिल्ली भेजने वाली बालूमाथ के पल्ही गांव निवासी इमंती पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश पुलिस को दिया. साथ ही जिले में वैसे रैकेट, जो इस तरह के कार्य में संलिप्त हैं, उसे चिन्हित कर कार्रवाई करने की बात कही.

    बच्ची ने बताया कि उसे बालूमाथ के पल्ही गांव निवासी इमंती देवी ने तीन माह पहले फैक्ट्री में काम दिलाने के नाम पर दिल्ली भेज दिया. वहां पप्पू नामक शख्स ने उसे एक लाख रुपये में बेच दिया. पप्पू ने बच्ची को राजस्थान के हिसार में एक होटल में भेज दिया, जहां उससे गलत काम करवाया जाता था.

    इधर, जब इस बात की भनक लातेहार सीडब्बलूसी के सदस्यों को लगी तो उन्होंने संपर्क स्थापित कर बच्ची को होटल से मुक्त कराया. राजस्थान पुलिस की मदद से बच्ची को होटल बरामद कर सीडब्ल्यूसी के सदस्य शुक्रवार को लातेहार पहुंचे. यहां पीड़ित बच्ची को डीसी से मिलवाया गया.

    डीसी अबू इमरान ने जिलेवासियों से अपील की है कि पैसों के लालच में अभिभावक एवं बच्चे नहीं आएं. अभिभावक नाबालिग बच्चे-बच्चियों को काम करने के लिए बाहर नहीं भेजें. जिले में कोई भी ऐसी शादी हो जिसमें लड़का राजस्थान, दिल्ली या अन्य बाहर के राज्य से हो तो उस पर विशेष नजर रखने का निर्देश बीडीओ, सीओ एवं थाना प्रभारी को दिया गया है. ताकि ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों को धोखेबाजों से बचाया जा सके.

    आपके शहर से (लातेहार)

    लातेहार
    लातेहार

    Tags: Human trafficking, Jharkhand news, Latehar news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर