झारखंड : फोर्स ने नक्सली मान ग्रामीण को मारी गोली, बवाल के बाद SP ने कहा, 'न्याय होगा'

लातेहार में सुरक्षा बलों ने नक्सली के शक में ग्रामीण को गोली मारी.

नाराज़ ग्रामीण फौरन एकजुट हुए और सुरक्षा बलों की कार्रवाई का भारी विरोध किया. इस पूरे बवाल के बाद पुलिस ने इतना तो मान ही लिया कि मारा गया युवक नक्सली नहीं था, लेकिन अब मामला क्या मोड़ लेगा?

  • Share this:
    लातेहार. घने जंगलों के लिए मशहूर इस ज़िले में एक कथित मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों की गोलियों से जब एक ग्रामीण मारा गया, तो अच्छा खासा बवाल हो गया. पुलिस ने इस ग्रामीण पर गोली नक्सली समझकर चला दी और बाद में कहा कि पहले युवकों की तरफ से गोलीबारी हुई, जबकि युवक की मौत पर हंगामा करने जुटे ग्रामीणों का साफ आरोप है कि पुलिस एक फर्जी मुठभेड़ का नाम दे रही है. ग्रामीणों के मुताबिक ये युवक परंपरागत तौर पर शिकार के लिए निकले थे, तभी पुलिस ने नक्सली होने के शक में इन्हें निशाना बनाया. वहीं, लातेहार के एसपी ने भी बाद में स्वीकार कर लिया कि गोलीबारी में मारा गया ग्रामीण नक्सली नहीं था. अब न्याय की मांग और न्याय के वादे की खबरें हैं.

    ज़िले के गारू प्रखंड के पिरी जंगल में यह घटना तब हुई, जब पुलिस को इलाके में नक्सली टोली होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने जंगल में टोही मुहिम चलाई. इसी दौरान, शिकार के लिए जंगलों में घूम रहे ग्रामीणों से अचानक बलों का सामना हुआ. बताया जाता है कि बलों ने नक्सली समझकर जो गोलियां चलाईं, उनमें ग्रामीण ब्रह्मदेव सिंह की मौत हुई, जबकि एक अन्य घायल भी हुआ. यही नहीं, पुलिस ने चार अन्य ग्रामीण युवकों को पकड़ भी लिया और बाद में पूछताछ करने की बात कही.

    ये भी पढ़ें : झारखंड : आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस के साथ ग्रामीणों की हाथापाई, वाहन छीना, Video वायरल

    jharkhand news, jharkhand naxalite, naxal attack, naxal encounter, झारखंड न्यूज़, झारखंड नक्सली, नक्सली हमला, नक्सली एनकाउंटर
    पुलिस ने ग्रामीणों को मौका ए वारदात पर नहीं जाने दिया और बाद में मामले की पूरी जांच की बात कही.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.