लाइव टीवी

गरदाग जंगल में नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप का खुलासा, एक नक्सली गिरफ्तार

News18 Jharkhand
Updated: January 17, 2020, 4:40 PM IST
गरदाग जंगल में नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप का खुलासा, एक नक्सली गिरफ्तार
लातेहार पुलिस ने टीपीसी के एक नक्सली को जंगल से गिरफ्तार किया

नक्सली कैम्प से 152 पीस जिन्दा कारतूस, वर्दी, मैगजीन, नक्सली साहित्य व भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किये गये. वहीं फरार हुए नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है.

  • Share this:
लातेहार. सुरक्षाबलों को एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) के दौरान कामयाबी हासिल हुई. प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी (TPC) के सदस्य संकेन्द्र गंझू को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया. जबकि जंगल और अंधेरे का लाभ उठाकर अन्य नक्सली भाग निकले. पूरा मामला चंदवा थाना इलाके के गरदाग जंगल का है. जंगल में नक्सलियों का अस्थायी ट्रेनिंग कैंप चल रहा था. कैम्प से कारतूस, वर्दी, मैगजीन, नक्सली साहित्य व भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किये गये.

एसडीपीओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि गरदाग जंगल में टीपीसी के जोनल कमांडर पत्थर जी और उसके दस्ते की मौजूदगी की सूचना मिली थी. सूचना के सत्यापन के बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ 133वीं बटालियन की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. इस दौरान गरदाग जंगल में नक्सलियों के अस्थायी ट्रेनिंग कैम्प की चल रही थी. पुलिस पर नक्सलियों की नजर पड़ते ही वे जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भागने लगे. लेकिन पुलिस ने नक्सली सकेन्द्र गंझू को गिरफ्तार कर लिया.

नक्सली कैम्प से 152 पीस जिन्दा कारतूस, वर्दी, मैगजीन, नक्सली साहित्य व भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किये गये. वहीं फरार हुए नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है. बताते चलें कि महज पंद्रह दिनों में लातेहार पुलिस को ये चौथी सफलता है. इससे पूर्व बालूमाथ इलाके से कई नक्सलियों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है.

रिपोर्ट- विकास कुमार

ये भी पढ़ें- मधुमक्खियों ने थाने में मचाया उत्पात, तीन को डंक मारकर पहुंचाया अस्पताल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर