लाइव टीवी

5 लाख की सुपारी लेकर पूर्व आजसू जिलाध्यक्ष की हत्या करने वाला नक्सली गिरफ्तार

News18 Jharkhand
Updated: October 24, 2019, 12:28 PM IST
5 लाख की सुपारी लेकर पूर्व आजसू जिलाध्यक्ष की हत्या करने वाला नक्सली गिरफ्तार
एसपी के मुताबिक अखिलेश श्रीवास्तव की हत्या जमीन विवाद में मनिका जिला परिषद सदस्य महेश सिंह ने करवाई.

एसपी (SP) के मुताबिक राकेश सिंह आजसू (AJSU) के पूर्व जिलाध्यक्ष सह नेक्सजेन कंपनी के मालिक अखिलेश श्रीवास्तव की हत्या (Murder) का मुख्य आरोपी (Accused) है. पुलिस की पूछताछ में उसने पांच लाख की सुपारी लेकर अखिलेश श्रीवास्तव की हत्या करने की बात कबूल की है.

  • Share this:
लातेहार. जिले के कुख्यात उग्रवादी (Naxal) राकेश सिंह को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेज दिया. राकेश एसजेएमएम (SJMM) का सक्रिय उग्रवादी है. उस पर पिछले महीने पूर्व आजसू जिलाध्यक्ष अखिलेश श्रीवास्तव की हत्या (Murder) का आरोप लगा था. हत्या के समय राकेश सिंह ने घटना की जिम्मेवारी लेते हुए पर्चा भी छोड़ा था. राकेश सिंह पर पूर्व से दर्जनों केस दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक धमकी और अपहरण जैसी वारदातों को अंजाम देकर वह ठेकेदारों और व्यवसाइयों से लेवी (Levy) वसूलता था.

पांच लाख की सुपारी लेकर की हत्या

एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि राकेश सिंह किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हथियार के साथ घूम रहा है. उसी सूचना पर एसडीपीओ बीरेंद्र राम के नेतृत्व में टीम बना कर सदर थाना के मोंगर गांव के समीप छापेमारी कर राकेश सिंह को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक देसी कट्टा, दो गोलियां, मोबाइल, डायरी समेत नक्सली पर्चे भी बरामद किये गये.

एसपी के मुताबिक राकेश सिंह आजसू के पूर्व जिलाध्यक्ष सह नेक्सजेन कंपनी के मालिक अखिलेश श्रीवास्तव की हत्या का मुख्य आरोपी है. पुलिस की पूछताछ में उसने पांच लाख की सुपारी लेकर अखिलेश श्रीवास्तव की हत्या करने की बात कबूल की है. अखिलेश की हत्या जमीन विवाद में करवाई गई. मनिका जिला परिषद सदस्य महेश सिंह ने हत्या करवाई.

(रिपोर्ट- विकास कुमार)

ये भी पढ़ें- झारखंड के कई जिलों में बारिश जारी, सीएम और राज्यपाल का दौरा रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लातेहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...