लातेहार में शौच जाने के बहाने थाने की हाजत से भाग निकला नक्सली कमांडर

नक्सली कृष्णा यादव को आज ही दोबारा जेल भेजा जाना था.

नक्सली कृष्णा यादव को आज ही दोबारा जेल भेजा जाना था.

Latehar News: पीएलएफआई कमांडर कृष्णा यादव रांची के चान्हो, खलारी, बुढ़मू, लातेहर के बालूमाथ और चंदवा में सक्रिय रहा है. उसे 20 नवंबर 2020 को लोहरदगा के सेन्हा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था.

  • Share this:

रिपोर्ट- विकास कुमार



लातेहार. झारखंड के लातेहार जिले में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) का एरिया कमांडर मंगलवार सुबह थाने की हाजत से फरार हो गया. कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान बालूमाथ थाने के हाजत में बंद था. और सुबह वह शौच के बहाने से हाजत से बाहर निकला और थाने की बाउंड्री को फांदकर भाग निकला. कृष्णा को आज ही रिमांड अवधि पूरी होने के बाद वापस जेल भेजा जाना था.



हाजत से फरार होने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई. उसकी तलाश में विभिन्न जगहों पर पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं. कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान चान्हो थानाक्षेत्र के करमटोली गांव का रहने वाला है. कृष्णा रांची के चान्हो, खलारी, बुढ़मू, लातेहर के बालूमाथ और चंदवा में सक्रिय रहा है. उसे 20 नवंबर 2020 को लोहरदगा के सेन्हा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था.



कुछ दिन पहले बालूमाथ पुलिस ने कृष्णा को रिमांड पर लिया था. मंगलवार को उसकी रिमांड अवधि पूरी होने के बाद जेल भेजा जाना था. पर इससे पहले ही वह फरार हो गया.


पलामू रेंज के डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि बालूमाथ थाना से एक आरोपी के भाग जाने की सूचना मिली है. उसे फिर से गिरफ्तार करने के लिए बालूमाथ पुलिस को विशेष दिशा निर्देश दिया गया है. इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.



पुलिस के मुताबिक सुबह तकरीबन 5 बजे शौच के बहाने कृष्णा हाजत से निकलकर भाग गया. आगजनी, लेवी वसूली के दर्जनों मामले उसपर दर्ज हैं.




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज