अपना शहर चुनें

States

झारखंड में PLFI के दो नक्सली गिरफ्तार, पुलिस ने खतरनाक AK-47 समेत अन्य हथियार भी जब्त किए

लातेहार में पुलिस ने दो नक्सलियों को पकड़ा. (फाइल फोटो)
लातेहार में पुलिस ने दो नक्सलियों को पकड़ा. (फाइल फोटो)

पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के 2 नक्सलियों को एके-47 राइफल सहित अन्य हथियारों, गोला-बारूद के साथ दबोचा. इस छापेमारी को बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम भगिया टोला में अंजाम दिया गया.

  • Share this:
लातेहार. झारखंड की लातेहार पुलिस ने शुक्रवार को नक्सलियों पर बड़ी छापेमारी की. पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के 2 नक्सलियों को एके-47 राइफल सहित अन्य हथियारों, गोला-बारूद के साथ दबोचा. इस छापेमारी को बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम भगिया टोला में अंजाम दिया गया. मौके से पुलिस ने लेवी के रुपए भी बरामद किए. हालांकि, चार नक्सली गोलीबारी के बीच भागने में सफल हो गए.

जानकारी के मुताबिक, लातेहार पुलिस को सीक्रेट टिप मिली कि नक्सली सिरम भगिया टोला में मूवमेंट कर रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने छापा मारा. इस दौरान मनोज तुरी और जितेंद्र टाना भगत पुलिस की पकड़ में आ गए. लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि छापे के दौरान घटना स्थल पर अंधेरा था, जिसका फायदा नक्सलियों ने उठाया. कुछ नक्सली मौका देखकर भाग निकले. भागते समय उन्होंने पुलिस पर गोलीबारी भी की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी 24 राउंड गोली चलाई.

हथियार और धमकी भरा पर्चा बरामद
पुलिस ने घटनास्थल से भाग रहे नक्सली कमांडर प्रदीप गंझू की एके-47, पिट्ठू बैग, संतोष गंझू, बिहारी गंझू और एक अन्य नक्सली के पास से गिरी पिस्तौल, मैगजीन, गोलियां, मोबाइल, नक्सली पर्चा, सुजीत सिंह व मयंक सिंह के नाम से लिखा धमकी भरा पर्चा आदि बरामद किया। पुलिय ने बताया कि गिरफ्तार तुरी और भगत ने बयान में बताया है कि पिछले कुछ दिनों से वे लोग बालूमाथ और पिपरवार थाना क्षेत्र में कोयला कारोबारियों से रंगदारी की मांग कर रहे थे. तुरी (22) चंदवा थाना क्षेत्र के ढोठी गांव का और भगत मैक्लुस्कीगंज के बघमरी गांव का रहने वाला है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियारों के अलावा 1,07,000 रुपए नगद के अलावा 12 फोन भी बरामद किए गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज